दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लाचार सिस्टम, नींद में सियासतदान, सीने तक डूबकर लोगों ने निकाली शवयात्रा

मंदसौर जिले के नौगांव में भारी बारिश के बीच गांव के लोगों ने एक महिला की शव यात्रा गांव में नाले के बीच से निकाली. नाले में बाढ़ का पानी भरा होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. उनका कहना है कि वह कई बार नाले पर पुल बनाने की मांग कर चुके हैं. लेकिन आज तक पुल नहीं बना. उन्हें हर बार बरसात में इसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Oct 4, 2019, 1:34 PM IST

सीने तक डूबकर लोगों ने निकाली शवयात्रा.

मंदसौर: जिले के नौगांव के सिस्टम की बदहाली का नजारा देखने को मिला. जहां गांव के लोग एक महिला की शवयात्रा नाले में सीने तक भरे पानी में से ले जा रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि शमशान घाट गांव के उस पार है. इसलिए शवयात्रा नाले में से निकालनी पड़ी.

मृतक महिला के पोते ने बताया कि गांव की मुख्य सड़क के बीच में नाला पड़ता है. जो थोड़ी सी बारिश में ही चढ़ जाता है. उसने बताया कि उसकी दादी की मौत पिछले तीन अक्टूबर को हुई थी. लेकिन गांव में बहुत तेज बारिश हो रही थी. जिस कारण हम सात से आठ घंटे तक उनका शव घर में ही रखे रहे. लेकिन जब बारिश नहीं खुली तो ग्रामीणों ने बरसते पानी में से ही शवयात्रा निकाली.

बरसते पानी में निकाली शवयात्रा

शवयात्रा के दौरान ग्रामीणों का गुस्सा प्रशासन और सरकार पर फूट पड़ा. उन्होंने कहा कि वे पिछले कई सालों से सरकार को नाले पर पुल बनाने की गुहार लगा रहे हैं. लेकिन आज तक पुल नहीं बन सका. नेता चुनाव के वक्त वोट मांगने तो आते हैं. लेकिन चुनाव जीतने के बाद नजर तक नहीं आते.

पढ़ें: 'फादर ऑफ द इंडिया' बयान पर शशि थरूर का तंज- कहा, हैरत है बेटा पहले पैदा हुआ, पिता बाद में

मामले में जब मंदसौर के कलेक्टर मनोज पुष्प से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जिले में भारी बारिश हो रही है. मामले में जिला पंचायत को सीईओं निर्देश दे दिए हैं. जल्द कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा मंदसौर के बीजेपी विधायक यशपाल सिसौदिया ने कहा कि नौगांव के नाले पर पुल बनाए जाने की जरुरत है. अभी बारिश का दौर जारी है. इसलिए ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ रही है. लेकिन जल्द ही नाले पर पुल बनावाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details