दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल की हालत बिगड़ी, ले जाया गया अस्पताल

DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. स्वाति मालीवाल पिछले 12 दिनों से आमरण अनशन पर बैठी थी. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Dec 15, 2019, 8:47 AM IST

Updated : Dec 15, 2019, 11:52 AM IST

swati-maliwal-health-deteriorated etv bharat
स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली : स्वाति मालीवाल अनशन के 13वें दिन सुबह बेहोश हो गईं. इसके बाद उन्हें दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल शिफ्ट किया गया है.

डॉक्टर ने दी अनशन खत्म करने की सलाह
बता दें, स्वाति पिछले 12दिन से राजघाट पर आमरण अनशन पर बैठी हैं. हालांकि, डॉक्टर्स की टीम लगातार उनका चेकअप कर उन्हें अनशन खत्म करने को कह चुकी है, लेकिन वह लगातार अपना अनशन जारी रखे हुए हैं. गौरतलब है कि देश में बढ़ती दुष्कर्म व महिला अपराधों के खिलाफ स्वाती अनशन पर हैं और उनकी मांग है कि दुष्कर्मियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जानी चाहिए. निर्भया कांड के आरोपियों को अभी तक फांसी नहीं हुई है.

अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल की हालत बिगड़ी

यूरिक एसिड खतरनाक स्तर पर पहुंचा
अनशन के 12वें दिन भी उनकी तबीयत बिगड़ी थी और डॉक्टर्स ने उन्हें तुरन्त अनशन तोड़ने की सलाह दी थी. डॉक्टर्स ने बताया कि उनके शरीर में यूरिक एसिड खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है.

किडनी फेल होने के संकेत
स्वाति मालीवाल का वजन 7-8 किलो कम हो चुका है. वहीं ब्लड प्रेशर और शुगर भी लगातार समान्य से कम बना हुआ है.

मालीवाल का यूरिक एसिड 10.1 है, जो की सामान्य से कई गुना ज्यादा अधिक है. यूरिक एसिड का यह स्तर खतरे का संकेत है और इस वृद्धि के परिणाम स्वरूप किडनी फेलियर भी हो सकता है.

Last Updated : Dec 15, 2019, 11:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details