दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पंजाब : शहीद की बेटी ने की पिता की याद में स्कूल बनाने की मांग

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की फायरिंग में भारतीय सेना के सूबेदार राजेश कुमार शहीद हो गए थे. उनकी बेटी ने मांग की है कि पिता की याद में पार्क या स्कूल बनाया जाए. पढ़ें विस्तार से...

By

Published : Sep 4, 2020, 1:36 PM IST

Daughter of Subedar
शहीद सूबेदार की बेटी

होशियारपुर : भारतीय सेना के सूबेदार राजेश कुमार जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में शहीद हो गए थे. शहीद राजेश कुमार की बेटी ने पिता की याद में पार्क या स्कूल बनाने की मांग की है.

राजेश कुमार की बेटी ने कहा, 'मुझे अपने पिता की शहादत पर गर्व है. मुझे उम्मीद है कि मेरे पिता की याद में स्मारक के रूप में गेट या पार्क या स्कूल का निर्माण किया जाएगा.'

पाकिस्तानी सेना द्वारा अकारण की गई गोलीबारी में जान गंवाने वाले 60 एसएटीए रेजिमेंट के सूबेदार राजेश कुमार के पार्थिव शरीर का गुरुवार को होशियारपुर में अंतिम संस्कार किया गया. होशियारपुर जिले के कलिचपुर कलोटा गांव में परिजनों और अन्य लोगों ने सैनिक को श्रद्धांजलि दी.

जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में 1/2 सितंबर की रात पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई अकारण गोलीबारी में सूबेदार राजेश कुमार शहीद हो गए थे.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को सूबेदार के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर : बारामूला मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, जवान घायल

सूबेदार राजेश कुमार के पिता राम चंद्र भी भारतीय सेना में सेवा दे चुके हैं और 60 एसएटीए रेजिमेंट से हवलदार के रूप में सेवानिवृत्त हुए थे. राजेश कुमार के परिवार में माता-पिता, पत्नी, बेटी और एक बेटा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details