दिल्ली

delhi

कोरोना वैक्सीन लिक्विड के नाम पर साइबर अपराधियों ने ठगे 13 लाख रूपये

By

Published : Jun 27, 2020, 10:14 PM IST

बेंगलुरू में साइबर अपराधियों ने कोरोना वैक्सीन को तैयार करने के लिए लिक्विड खरीदने के नाम पर ठग लिए 13 लाख रूपये. पढ़ें पूरी खबर...

साइबर अपराधियों से सावधान
साइबर अपराधियों से सावधान

बेंगलुरू: जहां दुनियाभर के देश कोरोना से निपटने की कोशिश में हैं और दिन रात महामारी के इलाज के लिए टीके की खोज कर रहे हैं. ऐसे समय में कोरोना संकट को भुनाने के लिए तैयार बैठे हैं साइबर अपराधी. इस बार साइबर से जुड़े अपराधियों ने कोरोना वैक्सीन को तैयार करने के लिए लिक्विड खरीदने के नाम पर ठग लिए 13 लाख रूपये.

श्रीनगर के रहने वाले अमरनाथ के साथ यह ठगी हुई है. अमरनाथ शहर में एक निजी कंपनी में तरल पदार्थों के वितरक के रूप में काम करते हैं.

साइबर अपराधियों से सावधान

अमरनाथ ने बताया कि उनसे कहा गया कि यदि वह मेघालय की पूजा हर्बल कंपनी से लिक्विड खरीदते हैं और ब्रिटेन की कंपनी को सप्लाई करते हैं तो उन्हें कमीशन मिलेगा. अमरनाथ ने अपराधियों की बातों पर विश्वास कर लिया और 13 लाख रुपये अपराधियों को ट्रांसफर कर ठगा जाता है.

अमरनाथ ने बड़ी मात्रा में तरल खरीदने के लिए पूजा हर्बल कंपनी को 13 लाख रुपये का भुगतान एडवांस में दिया. शहर के साउथ विंग के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है. जिसमें आरोपी के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details