दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ऑस्ट्रेलिया-भारत का विश्व कप मैच देखने पहुंचे माल्या, लोगों ने चोर है का नारा लगाया

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप का मैच देखने गया. वहां उसे लोगों की नाराजगी का जमकर सामना करना पड़ा.

By

Published : Jun 10, 2019, 8:06 AM IST

Updated : Jun 10, 2019, 8:12 AM IST

विजय माल्या (सौ. ट्विटर)

लंदन: धोखाधड़ी और धन शोधन मामले में भारत में आरोपी शराब व्यवसायी विजय माल्या रविवार को यहां द ओवल मैदान में हजारों क्रिकेट प्रशंसकों के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप मैच देखने पहुंचा. लेकिन यहां उसे लोगों की नाराजगी का समाना करना पड़ा.

मैच देखने पहुंचे माल्या को लोगों के विरोध का समाना करना पड़ा.
मैच खत्म होने के बाद ओवल स्टेडियम से बाहर निकलते वक्त माल्या का सामना लोगों की भीड़ से हुआ. यहां विजय माल्या को देखकर लोगों ने 'चोर' है का नारा लगाया.जब माल्या अपनी मां ललिता के साथ बाहर आया तो लोग चोर है के नारे लगाने लगे. जब माल्या से पूछा गया कि आपको इस पर क्या कहना है तो उन्होंने कहा मैं इस बात को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मेरी मां को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे. इस दौरान माल्या से प्रत्यर्पण के बारे में पूछा गया तो उसने कहा अपना टिकट लेकर स्टेडियम में प्रवेश करते हुए कहा, 'मैं यहां मैच देखने आया हूं.

अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख रहे माल्या क्रिकेट प्रशंसक हैं और भारत में कथित तौर पर 9000 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी और धन शोधन के मामले में वांछित हैं.

माल्या ने पिछली बार ट्विटर पर जो टिप्पणी की थी वह भी क्रिकेट से संबंधित थी. तब उन्होंने शुक्रवार को मध्य लंदन में शुरू हुए नए भारतीय रेस्टोरेंट और स्पोर्ट्स बार ऊटी स्टेशन की तारीफ की थी.

माल्या को जमानत मिली हुई है और वह पिछले साल ब्रिटेन की अदालत के उन्हें प्रत्यर्पित करने के फैसले के खिलाफ मामला लड़ रहे हैं.

पढ़ें:अखिलेश-शिवपाल को साथ लाने में जुटे मुलायम, पूरे कुनबे के साथ की मुलाकात

यह भारतीय उद्योगपति इसके अलावा लगातार सोशल मीडिया पर कई बार भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस को दिया पूरा कर्ज चुकाने की बात करता रहा है.
वेस्टमिन्सटर कोर्ट के प्रत्यर्पण के आदेश पर फरवरी में ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद ने हस्ताक्षर किए थे जिसके बाद माल्या ने ब्रिटेन के उच्च न्यायालय में अपील की थी जिसे कागजों पर एक न्यायाधीश पहले ही खारिज कर चुका है और इस मामले में मौखिक सुनवाई दो जुलाई को होनी है.

Last Updated : Jun 10, 2019, 8:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details