दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

असम की महिला दिल्ली में बेची गई, मासूम बेटी को बंधक बना जीबी रोड में होती थी हैवानियत

दिल्ली में असम की एक महिला की 6 साल की बेटी को बंधक बना कर उसकी मां को जीबी रोड के कोठे पर बेच दिया गया. मामले का खुलासा उस समय हुआ जब महिला वहां से भागने में कामयाब हो गई और पुलिस को इस बात की जानकारी दी.

By

Published : Aug 1, 2019, 11:17 PM IST

Sex Racket Revealed

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में जिस्मफरोशी का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां असम की एक महिला की 6 साल की बेटी को बंधक बना कर उसकी मां को जीबी रोड के कोठे पर बेच दिया गया. कोठे पर महिला को रोजाना 15 से 20 लोग अपनी हवस का शिकार बनाते थे. विरोध करने पर लड़की को पीटा जाता था और उसकी 6 साल की बेटी को जान से मारने की धमकी दी जाती थी.

इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब पीड़ित युवती एक दिन मौका मिलते ही कोठे से भाग गई और सीधे महिला आयोग जाकर अपनी शिकायत दर्ज करा दी. महिला की शिकायत पर कमला मार्किट पुलिस ने कोठे की नायिका महिमा को गिरफ्तार कर लिया.

Sex Racket Revealed

जबरन करवाया जाता था देह व्यापार
जानकारी के अनुसार दिल्ली महिला आयोग असम की रहने वाली 24 वर्षीय युवती को लेकर कमला मार्किट थाने पहुंची. इस महिला ने पुलिस को बताया था कि पिछले कुछ समय से जीबी रोड के कोठा नंबर 40 पर उससे जबरन देह व्यापार करवाया जा रहा था. विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी.

रोजाना उसे 15 से 20 ग्राहकों के साथ भेजा जाता था. उन्होंने उसकी बेटी को भी बंधक बना रखा है ताकि वह चुपचाप उनके जुल्म सहती रहे. पुलिस ने उसकी शिकायत पर सबसे पहले एफआईआर दर्ज की.

बेटी को बनाया बंधक
पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि पति के मौत के बाद उसने दूसरी शादी कर ली थी. दूसरे पति का दोस्त दीपक उसे अच्छी नौकरी लगवाने के बहाने दिल्ली 6 साल की बच्ची के साथ दिल्ली ले आया. यहां आकर उसने महिला को फराह नामक महिला को बेच दिया. फराह ने उसे बताया कि वह उसकी बेटी का हॉस्टल में एडमिशन करवा कर उससे अच्छी शिक्षा दिलवाएगी. इस महिला ने बच्ची को अपने पास रख लिया और उसे कोठा संख्या 40 पर जबरन देह व्यापार में लगा दिया. उसे समझते देर नहीं लगी कि उसे यहां पर बेच दिया गया है और आरोपी ने उसकी बेटी को बंधक बनाकर रखा है.

पढ़ें- उन्नाव रेप मामला- पीड़िता को 25 लाख की मदद, CRPF की मिली सुरक्षा

मजबूर करना पड़ा देह व्यापार
महिला ने पुलिस को बताया कि उसने जब देह व्यापार के लिए इनकार किया तो वहां मौजूद महिमा नामक कोठा नायिका ने उसके साथ मारपीट की. महिला ने उसे धमकाया कि अगर वह इस काम को नहीं करेगी तो उसके पति एवं बेटी को जान से मार देंगे. अपने पति और बेटी को बचाने के लिए आखिरकार उसे देह व्यापार के दलदल में गिरना ही पड़ा.

इस जानकारी पर दिल्ली महिला आयोग की टीम के साथ कमला मार्केट एसएचओ सुनील ढाका की एक टीम ने देर रात कोठे पर छापा मारा. वहां से नायिका महिमा को गिरफ्तार कर लिया गया और उसकी निशानदेही पर बच्ची को भी बरामद कर लिया गया. फरार चल रही फराह और दीपक की तलाश में भी पुलिस टीम छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details