दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर : 42 करोड़ की लागत से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम तैयार

जम्मू-कश्मीर के जम्मू में 42 करोड़ रुपये की लागत से एक क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया गया है, ताकि राज्य में खेल संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा मिल सके. मौलाना आजाद स्टेडियम को बनाने में पांच वर्ष का समय लगा है.

By

Published : Jun 30, 2020, 9:33 PM IST

अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम
अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में खेल को बढ़ावा देने के लिए सरकार राज्य के विभिन्न स्थानों पर खेल के मैदानों का निर्माण कर रही है. इस क्रम में जम्मू में एक अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण किया गया है. मौलाना आजाद स्टेडियम पांच वर्षों के बाद बनकर तैयार हुआ है.

लगभग 42 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किए गए इस स्टेडियम में इस वर्ष आईपीएल का पहला मैच खेले जाने की संभावना जताई जा रही थी. लेकिन कोरोना वायरस के कारण पिछले लगभग तीन माह से सभी खेल गतिविधियां बंद हैं. इस कारण जम्मू-कश्मीर में दर्शकों को स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच देखने का ख्वाब फिलहाल पूरा नहीं हो पाया.

जम्मू-कश्मीर में तैयार हुआ अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम

प्रदेश में इस स्टेडियम के निर्माण के बाद क्रिकेट के दर्शकों में खुशी का माहौल है. हालांकि स्थानीय युवा स्टेडियम में खेलने के लिए इजाजत मांग रहे हैं.

एक स्थानीय युवक ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि स्टेडियम के निर्माण से जम्मू-कश्मीर में खेलों को बढ़ावा मिलेगा. इसके लिए उन्होंने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से स्टेडियम में खेलने की इजाजत मांगी, ताकि यहां क्रिकेट खेलने वाले युवाओं को लाभ मिल सके.

एक अन्य युवक का कहना है कि अगर जम्मू और कश्मीर में एक स्टेडियम बनाया गया है तो जम्मू और कश्मीर के युवाओं को स्टेडियम में खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए.

पढ़ें - अलगाववादी नेता गिलानी के हुर्रियत से नाता तोड़ने के क्या हैं मायने

जम्मू-कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल के सचिव डॉ. नसीम जावेद ने ईटीवी भारत से कहा कि आज तक जम्मू और कश्मीर में स्थानीय स्तर के खेल खेले जाते हैं, लेकिन जम्मू-कश्मीर के युवाओं की प्रतिभा को देखते हुए केंद्र सरकार और राज्यपाल प्रशासन ने यहां एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाने का निर्णय लिया.

स्टेडियम निर्माण के साथ यह आशा व्यक्त की गई थी कि यहां एक राष्ट्रीय और अंतररष्ट्रीय स्तर का मैच आयोजित किया जाएगा, लेकिन कोरोना वायरस के कारण यह संभव नहीं हो पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details