दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उप्र : बलरामपुर दुष्कर्म मामले में भी रात में ही कराया अंतिम संस्कार, दो गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. छात्रा के परिजनों के मुताबिक पहले लड़की का अपहरण किया गया, जिसके बाद सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया. गंभीर हालत में घर पहुंची पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई. इस दौरान परिजनों ने शव को पीएसी और स्थानीय पुलिस की सुरक्षा के बीच गैंसड़ी बाजार में स्थित एक श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार करा दिया. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

By

Published : Oct 1, 2020, 10:32 AM IST

Updated : Oct 1, 2020, 12:10 PM IST

cremation-performed-after-the-death-of-a-gang-rape-victim-in-balrampur
गैंगरेप पीड़िता का रात में ही कर दिया अंतिम संस्कार

बलरामपुर :उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता की चिता की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि बलरामपुर जिले में भी गैंगरेप की जघन्य वारदात सामने आई है. पीड़िता के परिजनों के मुताबिक 22 वर्षीय एक छात्रा का अपहरण करने के बाद उसे नशीला पदार्थ खिलाकर दरिंदों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद गंभीर हालत में छात्रा को रिक्शे पर लादकर उसके घर भेज दिया. इसके कुछ घंटे बाद छात्रा की मौत हो गई.

छात्रा के शव का हुआ अंतिम संस्कार
बुधवार तकरीबन रात के आठ बजे पोस्टमार्टम हाउस से पैतृक गांव पहुंची दलित छात्रा के शव को पीएसी और स्थानीय पुलिस की सुरक्षा के बीच गैंसड़ी बाजार में स्थित एक श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया. परिजनों ने बताया कि उनके ऊपर शव का जल्दी अंतिम संस्कार करने का कोई दबाव नहीं था. बस वे मामले में जल्द से जल्द न्याय चाहते हैं.

बलरामपुर में छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म.

गैंगरेप पर एसपी का बयान
वहीं, इस पूरे मामले में देर रात दिए गए अपने बयान में पुलिस कप्तान देव रंजन वर्मा ने कहा कि परिजनों से प्राप्त हुई तहरीर में आरोप लगाया गया है कि 2 लड़कों ने छात्रा का किसी डॉक्टर से इलाज करवाया और उसके बाद छात्रा के साथ गैंगरेप किया.

पुलिस कप्तान देव रंजन वर्मा ने बताया कि प्राप्त हुई तहरीर के अनुसार, जिन दो लड़कों को नामजद किया गया है. उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ही इस घटना में पुलिस गुणवत्ता पूर्वक विवेचना कर रही है. वहीं दोषियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जा सकेगी. विवेचना के आधार पर कोशिश की जाएगी कि दोषियों को कठोर से कठोर सजा दिलवाई जाए.

वहीं, पुलिस मीडिया सेल पर दिए गए बयान में पुलिस अधीक्षक देव रंजन ने कहा कि इस घटना में हाथ-पैर तोड़े जाने की बात सामने आ रही है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसी कोई भी घटना का जिक्र नहीं है.

अखिलेश ने की त्वरित कार्रवाई की मांग
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी घटना पर दुख जताते हुए अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग की है. यादव ने कहा कि हाथरस के बाद अब बलरामपुर में भी एक बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार और उत्पीड़न का घृणित अपराध हुआ है व घायलावस्था में पीड़िता की मृत्यु हो गयी है. श्रद्धांजलि! भाजपा सरकार बलरामपुर में हाथरस जैसी लापरवाही व लीपापोती न करे और अपराधियों पर तत्काल कार्रवाई करे.

क्या था मामला ?
बलरामपुरजिले के थाना कोतवाली गैसड़ी स्थित गांव में छात्रा के साथ अपहरण के बाद सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया. थाना कोतवाली तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्रामसभा में एक 22 साल की लड़की के साथ दिल दहला देने वाली घटना प्रकाश में आई है. परिजनों के मुताबिक लड़की अपना एडमिशन करवाने के लिए डिग्री कॉलेज में गई हुई थी, जहां कुछ लोगों ने पहले उसका अपहरण किया और फिर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया.

मृतका की मां का आरोप है कि उसकी बेटी एक डिग्री कॉलेज में एडमिशन कराने गई थी. तभी उसके कुछ साथी उसे अपने साथ ही ई-रिक्शे पर बिठाकर बाजार स्थित किसी एक कमरे में ले गए, जहां पर उसे इंजेक्शन लगा कर बेहोश किया गया. इसके बाद फिर बारी-बारी उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया.

पीड़िता की मां का आरोप है कि जिन लोगों ने उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया, उन्होंने न केवल उसकी कमर तोड़ दी, बल्कि उसकी दोनों टांगें भी तोड़ दीं. मृतका की मां ने आरोप लगाया कि उनकी लड़की को ई-रिक्शा पर बिठाकर आरोपियों ने घर भेज दिया. वहीं जब उनकी बेटी घर पहुंची तो वह बोल तक नहीं पा रही थी और उसके जुबान से एक शब्द भी नहीं निकल रहा था. किसी तरह उसने रोते-रोते कहा कि मम्मी मुझे बचा लीजिए, मैं मरना नहीं चाहती हूं.

इस दौरान लड़की की हालत बहुत ज्यादा गंभीर थी. लड़की के आंतरिक अंगों व बाहरी अंगों पर काफी चोटें पहुंचाई गईं, जिस कारण उसकी मौत हो गई.

Last Updated : Oct 1, 2020, 12:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details