दिल्ली

delhi

देशभर में कोरोना के 29.75 लाख से ज्यादा संक्रमित, जानें राज्यवार आंकडे़

By

Published : Aug 22, 2020, 12:38 PM IST

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 22 अगस्त की सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 22,22,578 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं, जिसके बाद कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की दर 74.69 प्रतिशत हो गई है.

corona tracker
भारत में कोरोना

नई दिल्ली :भारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से 55,794 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत के 35 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. शनिवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 29,75,702 तक जा पहुंची.

राज्यवर आंकड़े

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 22 अगस्त की सुबह जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार 22,22,578 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं. इसके साथ ही मंत्रालय द्वारा 22 तारीख की सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की दर 74.69 प्रतिशत हो गई है.

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के आंकड़ों की मानें तो देश में कोविड-19 को लेकर अब तक तीन करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है.

आंकड़ों के अनुसार वायरस से मृत्यु दर में गिरावट आई है और ये 1.87 प्रतिशत हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ये केंद्र, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के समन्वित प्रयासों का परिणाम है. बता दें कि, आंकड़ों में लगातार बदलाव हो रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय अलग-अलग राज्यों और सुदूर इलाकों के मामलों की पुष्टि होने के बाद ही अंतिम आंकड़े जारी करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details