दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 13, 2020, 10:32 PM IST

ETV Bharat / bharat

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी देशभर की अहम खबरें

भारत में कोविड-19 के 55,342 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 71 लाख से अधिक हो गई. इस जानलेवा बीमारी से अब तक 62,27,296 स्वस्थ हो चुके हैं. देश में सक्रिय मामलों की संख्या 8,38,729 है.

corona virus
corona virus

हैदराबाद : भारत में कोविड-19 के 55,342 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 71 लाख से अधिक हो गई. इस जानलेवा बीमारी से अब तक 62,27,296 स्वस्थ हो चुके हैं. देश में सक्रिय मामलों की संख्या 8,38,729 है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 71,75,881 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 706 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 1,09,856 हो गई है.

दिल्ली

नई दिल्ली : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि प्रदूषण का बढ़ता स्तर और कोरोना वायरस का खतरा लोगों के लिए घातक हो गया है.

उन्होंने कहा कि प्रदूषण और कोरोना लोगों के लिए घातक है. प्रदूषण, विशेष रूप से जो पराली से संबंधित है, सिर्फ दिल्ली के लिए मुद्दा नहीं है, बल्कि पूरे उत्तर भारत के लिए परेशानी है.

कोरोना वायरस

दिल्ली में 3,036 नए कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 3.14 लाख से अधिक हो गई, जबकि मृत्यु का आंकड़ा 5,854 हो गया है.

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटों में चालीस लोगों की मौत हुई है.

महाराष्ट्र

मुंबई : मराठवाड़ा में महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव में 80 वर्ष से अधिक आयु के कोरोना मरीजों और मतदाताओं को पोस्टल बैलेट की सुविधा दी जाएगी.

फिलहाल चुनाव की तारीख की घोषणा होनी बाकी है, जिला प्रशासन ने मतदान के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक में औरंगाबाद के जिला कलेक्टर सुनील चव्हाण ने कहा कि पोलिंग बूथों पर मास्क लगाना और सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा.

कर्नाटक

बेंगलुरु : दक्षिण कन्नड़ जिले के उपायुक्त के वी राजेंद्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. डीसी के कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि वह अगले दो सप्ताह तक होम क्वारंटाइन रहेंगे.

उपायुक्त की पत्नी और बच्चे ने भी संक्रमित पाए गए हैं. वे भी होम क्वारंटाइन रहेंगे. एहतियात के तौर पर, मेंगलुरु सिटी कॉरपोरेशन (एमसीसी) के आयुक्त अक्षय श्रीधर भी क्वारंटाइन हो गए हैं.

उत्तर प्रदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अग्निहोत्री ने बताया कि इलाज के लिए वे दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details