दिल्ली

delhi

देशभर में आठ लाख के करीब पहुंचे संक्रमित, जानें राज्यवार आंकड़े

By

Published : Jul 10, 2020, 11:34 AM IST

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 10 जुलाई को सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देशभर में 7.93 लाख से अधिक लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. सरकार के मुताबिक कोरोना संक्रमण का इलाज करा रहे चार लाख से अधिक लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

More than seven million infected
सात लाख से ज्यादा संक्रमित

हैदराबाद : भारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से 21,604 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत के 35 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं.

पूरे भारत में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या 7,93,802 तक पहुंच गई है. इनमें से 2,76,685 मामले एक्टिव हैं. 4,95,513 कोरोना संक्रमित लोग इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 21,604 लोगों की मौत हो चुकी है.

राज्यवार आंकड़े

अलग-अलग जगहों पर जारी इलाज में काफी तेज गति से लोग स्वस्थ भी हो रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक लोगों के ठीक होने की दर 60 फीसदी से अधिक है.

बता दें कि आंकड़ों में लगातार बदलाव हो रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय अलग-अलग राज्यों और सुदूर इलाकों के मामलों की पुष्टि होने के बाद ही अंतिम आंकड़े जारी करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details