दिल्ली

delhi

नौसेना में शामिल महिला डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाई गई

By

Published : Apr 19, 2020, 7:51 PM IST

आईएनएस आंग्रे में पश्चिमी नौसेना में शामिल 'मेजर' रैंक की एक महिला सेना डॉक्टर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. महिला अधिकारी देहरादून के सैन्य अस्पताल में तैनात थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली : आईएनएस आंग्रे में कोरोना वायरस से 26 भारतीय नौसेना कर्मियों को संक्रमित होने के एक दिन बाद पश्चिमी नौसेना में शामिल 'मेजर' रैंक की एक महिला सेना डॉक्टर को कोरोना वायरस के परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है.

संक्रमित महिला अधिकारी देहरादून के सैन्य अस्पताल में तैनात थी. महिला डॉक्टर कोरोना संक्रमण होने का गंभीर हो सकता है, क्योंकि सेना चिकित्सा कोर केंद्र, लखनऊ में एक चिकित्सा अधिकारी जूनियर कमांड कोर्स भी कर रही थी और काफी लोगों से संपर्क में आई होगी .

पाठ्यक्रम में भाग लेने वाले सेना के चिकित्सा अधिकारियों की संख्या 14 के आसपास बताई जा रही है.

इसके अलावा चिकित्सा पाठ्यक्रम के दौरान अधिकारी एक दूसरे के साथ निकटता में हो सकते हैं. यह अधिकारी 10 अप्रैल को देहरादून में अपनी पोस्टिंग की रिपोर्टिंग करने पहुंची थी.

महिला 10 अप्रैल से घर में पृथक थी, पर वह शुक्रवार को देहरादून के सैन्य अस्पताल में भर्ती हो गई.

मामला सामने आने के बाद सैन्य हलकों में चिंता बढ़ गई है. आशंका जताई जा रही है कि इससे संक्रमित मामलों की संख्या काफी बढ़ सकती है.

पढ़ें- लॉकडाउन : दिल्ली में भेदभाव का सामना कर रहे पूर्वोत्तर राज्यों के लोग, भोजन व्यवस्था में कठिनाई

अधिकारी अब अलगाव में है और उसकी हालत स्थिर बताई जाती है.

इस घटना से पहले, सेना में कोरोना वायरस का प्रसार पूरे 13 लाख बल में सिर्फ आठ सकारात्मक मामलों तक सीमित था. इन आठ में से दो डॉक्टर हैं जबकि एक नर्सिंग सहायक था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details