दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना वायरस : 'मिलन' नौसेना अभ्यास स्थगित, कई राज्यों में मिले संदिग्ध मामले, भारत अलर्ट

भारतीय नौसेना 18 मार्च से सैन्य अभ्यास 'मिलन 2020' का आयोजन करने जा रहा था. इस अभ्यास में कई देश हिस्सा लेने वाले थे. इस अभ्यास के लिए भारत के साथ रक्षा सहयोग साझा करने वाले दक्षिण एशिया, दक्षिण पूर्व एशिया, अफ्रीका और यूरोप के करीब 41 देशों को आमंत्रित किया गया था.

By

Published : Mar 3, 2020, 7:50 PM IST

Updated : Mar 3, 2020, 8:10 PM IST

corona-virus-threat-in-different-parts-of-india
रद्द हो सकता है 'मिलान', राज्यों में मिले संदिग्ध मामले

नई दिल्ली : पूराविश्व इस वक्त कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रहा है. इस जानलेवा वायरस (कोविड19) के बढ़ते मामलों के देखते हुए नौसेना ने करीब 40 देशों की नौसेनाओं के साथ होने वाले अभ्यास मिलन को स्थगित कर दिया है. मिलन 18 मार्च से विशाखापतनम में आयोजित किया जाना था. जानकारी के मुताबिक अब नई तारीख की घोषणा की जाएगी.

सरकार ने सेना, नौसेना और वायु सेना को आने वाले दिनों में 2500 से अधिक संदिग्ध मामलों के लिए संगरोध सुविधाओं के लिए तैयार रहने को कहा है. सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मिलन अभ्यास के लिए नई तारीखों पर काम किया जा रहा है, जिसमें लगभग 40 देशों को भाग लेना था.

यूपी में कोरोना
दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार के अनुसार सूबे में कोरोना वायरस (कोविड-19) के छह संदिग्ध मामले मिले हैं. सभी संदिग्ध मरीजों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नमूने परीक्षण के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, पुणे भेजे गए हैं.

दक्षिण दिल्ली का हाल
सरकारी सूत्रों के अनुसार कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए दक्षिण दिल्ली के एक होटल में रहने वाले 3 भारतीयों और 21 इतालवी नागरिकों सहित 24 लोगों को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) शिविर में स्थानांतरित कर दिया गया है. इन सभी संदिग्ध मरीजों का परीक्षण परिणाम बुधवार को आएगा.

Last Updated : Mar 3, 2020, 8:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details