दिल्ली

delhi

तेलंगाना में कोरोना वायरस के चार संदिग्ध, दो मामलों की पुष्टि

By

Published : Mar 14, 2020, 4:27 PM IST

Updated : Mar 14, 2020, 5:48 PM IST

तेलंगाना में कोरोना वायरस के संदिग्ध चार नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही एक अन्य मामले की पुष्टि हुई है.

corona-virus-in-telangana
तेलंगाना में कोरोना वायरस का नया मामला सामने आया

हैदराबाद : तेलंगाना में शनिवार को कोरोना वायरस के चार नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही एक और मामले की पुष्टि हुई है.

गौरतलब है कि इससे पहले राज्य में कोरोना वायरस का एक मामला पॉजिटिव पाया गया था, लेकिन उपचार के बाद मरीज की जांच की गई और सैंपल निगेटिव पाए जाने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

बता दें राज्य में फिलहाल एक कोरोना पॉजिटिव मामला है, जबकि चार संदिग्ध हैं.

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने विधानसभा को जानकारी दी कि संदिग्ध लक्षण वाले दो लोगों के नमूने जांच के लिए पुणे की लैब में भेजे गए हैं.

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है. देश के कई राज्यों में अस्थायी तौर पर सिनेमाघर, मॉल और शिक्षण संस्थानों को बंद किए जाने जैसे कदम उठाए जाने का हवाला देते हुए उन्होंने इस बात की जानकारी भी दी कि इन मामलों के मद्देनजर शनिवार को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है.

स्कूल-कॉलेज, सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद
कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने सभी स्कूल, कॉलेज और सिनेमा हॉल को 31 मार्च तक बंद करने के दिशानिर्देश जारी किए हैं.

तेलंगाना सरकार ने कोरोना वायरस (COVID-19) को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं. राज्य सरकार ने इस महीने के अंत (31 मार्च) तक सभी शैक्षणिक संस्थानों और सिनेमाघरों को बंद करने का निर्देश दिया है.

पढ़ें :कोरोना वायरस : बिहार के दो जिलों में धारा 144 लागू

12 लाख यात्रियों की हुई जांच
गौरतलब है कि नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को बताया कि कोरोना वायरस के चलते देश के विभिन्न हवाई अड्डों पर अब तक विदेश से आ रहे लगभग 12 लाख यात्रियों की जांच की जा चुकी है.

पुरी ने विमानन से संबंधित एक कार्यक्रम 'विंग्स इंडिया 2020' में कहा कि कोरोना वायरस के चलते कुछ समय के लिए घरेलू उड़ानों में 15 से 20 प्रतिशत तक कमी आएगी.

उन्होंने कहा कि 30 हवाईअड्डों पर अब तक 11 लाख से अधिक यात्रियों की जांच की जा चुकी है, जिनमें केवल 3,225 यात्रियों को ही टेस्ट कराने के लिए कहा गया है.

Last Updated : Mar 14, 2020, 5:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details