दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दुश्मन को भी न मिले यह मौत, जेसीबी से गड्ढे में उड़ेले जा रहे शव

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में कोरोना संक्रमित तीन मरीजों के शवों को जेसीबी की मदद से दफनाया गया था, जिसे ईनाडु अखबार ने प्रकाशित किया था. जिस पर संज्ञान लेते हुए जिला संयुक्त कलेक्टर प्रभाकर रेड्डी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jul 10, 2020, 7:23 PM IST

Updated : Jul 10, 2020, 8:23 PM IST

corona-deceased-buried-with-jcb
शव को जेसीबी की मदद से दफनाया

अमरावती : देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना मरीजों के शवों के साथ अमानवीय व्यवहार की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. ताजा मामला आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले का है. यहां कोरोना संक्रमित तीन मरीजों के शवों को अमानवीय तरीके से जेसीबी की मदद से दफनाया गया.

इस खबर को तेलुगु अखबार ईनाडु ने 'बरियल ऑफ कोविड डेथ इन पेना' शीर्षक के तहत प्रकाशित किया था. जिस पर संज्ञान लेते हुए नेल्लोर के जिला संयुक्त कलेक्टर प्रभाकर रेड्डी ने अधिकारियों को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं. संयुक्त कलेक्टर ने नेल्लोर आरडीओ को इस मामले की जांच के लिए लोकपाल नियुक्त किया है.

वायरल वीडियो.

वहीं, अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमित तीन मरीजों के शवों को नेल्लोर में पेना नदी के किनारे सभी मानकों का पालन करते हुए दफनाया गया था. हालांकि, जेसीबी से शवों को दफनाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

पढ़ें-महाराष्ट्र : डॉ. भीमराव अंबेडकर के निवास पर तोड़फोड़, दो गिरफ्तार

कोरोना वायरस के खौफ के कारण मृतकों के परिजन शव लेने नहीं जा रहे हैं, इसलिए कोरोना संक्रमित शवों को दफन कराने का काम संबंधित सरकारी विभाग द्वारा किया जाता है.

Last Updated : Jul 10, 2020, 8:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details