दिल्ली

delhi

संसद चलाने के लिए विपक्ष का सहयोग जरूरी : शिव प्रताप शुक्ल

By

Published : Nov 19, 2019, 4:41 PM IST

Updated : Nov 19, 2019, 8:17 PM IST

संसद में मचे हंगामे को लेकर भाजपा नेता शिव प्रताप शुक्ला ने कहा है कि सदन चलाने का काम अकेले सभापति का नहीं बल्कि विपक्ष का भी होता है. उन्हीं के सहयोग से सदन चलती है, अगर वे सहयोग नहीं करेंगे तो सदन चलने में दिक्कत आएगी.

ईटीवी भारत से बात करते शिव प्रताप

नई दिल्ली : संसद में मचे हंगामे को लेकर पूर्व वित्त राज्य मंत्री और भाजपा के राज्यसभा सांसद शिव प्रताप शुक्ल ने कहा है कि सदन चलाने का काम अकेले सभापति का नहीं बल्कि विपक्ष का भी होता है, अगर विपक्ष सहयोग नहीं करेगा तो सदन नहीं चल सकेगी.

ईटीवी भारत से बातचीत में शुक्ला ने कहा कि हो सकता है सदन स्थगित करने से पहले सभापति ने कुछ सोचा हो, लेकिन सभी को धैर्य रखना चाहिए.

भाजपा नेता ने कहा कि सदन चलाने का काम अकेले सभापति का नहीं अपितु विपक्ष का भी होता है. उन्हीं के सहयोग से सदन चलती है, अगर वे सहयोग नहीं करेंगे तो सदन चलने में दिक्कत आएगी.

ईटीवी भारत से बात करते शिव प्रताप.

जेएनयू मामले पर शिव प्रताप ने कहा कि छात्रों को जेएनयू प्रशासन के साथ बैठकर वार्ता करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आंदोलन छोटी-मोटी चीजों पर नहीं होना चाहिए.

वहीं, वाम दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह वाम दल जेएनयू में हंगामा कर रहे थे, उसी तरह वे सदन में हंगामा कर रहे हैं.

पढ़ें- गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापस लिए जाने के खिलाफ कांग्रेस का लोकसभा में हंगामा

शुक्ल ने कहा कि जेएनयू में अब आकर स्थिति बेहतर हुई है, वरना जेएनयू वामपंथियों का अड्डा बन गया था. अब वहां के छात्रों को भी इस बात का एहसास हो गया है कि वामपंथी उनका इस्तेमाल कर रहे थे.

सोनिया गांधी और राहुल गांधी की SPG सुरक्षा हटाए जाने को लेकर भाजपा नेता ने कहा कि राहुल और सोनिया ने खुद कई बार सुरक्षा घेरा तोड़ा है. ऐसे में समीक्षा करके जब उनकी सुरक्षा वापस ले ली गयी है, तो उसमें कोई बड़ी बात नहीं है.

Last Updated : Nov 19, 2019, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details