दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस की बैठक खत्म, खड़गे बोले- पवार से बात करके करेंगे फैसला

महाराष्ट्र में जल्द ही सियासी पटाक्षेप देखने को मिल सकता है. दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की दोबारा बैठक हुई. इससे पहले भी कांग्रेस की बैठक हुई. बैठक में शिवसेना को समर्थन दिए जाने पर फैसला होना था. कांग्रेस ने बैठक के बाद साफ किया कि समर्थन पर मंगलवार को फैसला होगा.

By

Published : Nov 11, 2019, 10:00 AM IST

Updated : Nov 11, 2019, 9:37 PM IST

सोनिया गांधी.

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी शिवसेना को समर्थन देगी या नहीं, इस पर पार्टी की बैठक हुई. बैठक में महाराष्ट्र इकाई के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. बैठक के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि शिवसेना को समर्थन देने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. मंगलवार को एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात के बाद फैसला होगा.

बैठक में शामिल होने अशोक चव्हाण, रजनी पाटिल, एके एंटनी, पृथ्वीराज चव्हाण, अहमद पटेल, मुकुल वासनिक पहुंचे.

इससे पहले भी पार्टी की बैठक हुई है, उसमें कई नेताओं ने शिवसेना को समर्थन देने की इच्छा जाहिर की है. हालांकि, कुछ नेताओं का कहना है कि कोई भी फैसला जल्दीबाजी में ना हो.

बैठक में पहुंचे कई नेता

सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी भी बहुत ज्यादा इच्छुक नहीं हैं, लेकिन नेताओं के बात करने के बाद ही पार्टी अध्यक्ष इस पर कोई फैसला लेंगे. बैठक से पहले महाराष्ट्र के करीब 40 कांग्रेस विधायकों ने पार्टी से अपील की है वे इस गठबंधन के लिए हामी भर दें.

सूत्रों के मुताबिक बैठक में सोनिया अपनी पार्टी की विचारधारा के हिसाब से शिवसेना से मिलने के पक्ष में नहीं है, लेकिन कुछ विधायकों का मानना है कि अगर शिवसेना से पार्टी हाथ मिला ले, तो ये पार्टी के लिए अच्छा होगा. लिहाजा बीच का रास्ता निकाला जा सकता है.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में पहुंचे पार्टी नेता

वहीं, सूत्रों से यह भी खबर मिली है कि महाराष्ट्र कांग्रेस के 40 विधायकों ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर बताया है कि वे सभी एनसीपी-शिवसेना गठबंधन का समर्थन करते हैं.

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, के सी वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति को लेकर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर बैठक के लिए पहुंचे.

कांग्रेस नेता खड्गे

पढ़ें :महाराष्ट्र : बीजेपी के इनकार के बाद राज्यपाल ने शिवसेना को दिया सरकार बनाने का न्यौता

भाजपा द्वारा सरकार बनाने से इनकार करने और शिवसेना को राज्यपाल द्वारा सरकार बनाने का न्योता मिलने के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल काफी तेज हो गई है, जिसके चलते कांग्रेस के बड़े नेताओं ने रविवार देर रात बैठक बुलाई और चर्चा की.

माणिक राव ठाकरे

कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र के सभी कांग्रेस विधायक रविवार को जयपुर पहुंच गए थे और शिवसेना के नेतृत्व में सरकार गठन की संभावना पर चर्चा की. पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के भी जयपुर पहुंचने की संभावना है. पार्टी की बैठक के बाद, कांग्रेस नेताओं के दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने की संभावना है.

Last Updated : Nov 11, 2019, 9:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details