दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस नेताओं के साथ प्रियंका ने की अहम बैठक, BJP पर देशव्यापी आक्रमण की तैयारी

अर्थव्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी को लेकर भाजपा के खिलाफ कांग्रेस देश भर में विरोध प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसके लिए रणनीति बनाई गई है. जानें पूरा मामला...

By

Published : Nov 5, 2019, 12:22 PM IST

ईटीवी भारत से बात करते अजय कुमार

नई दिल्ली:कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की अध्यक्षता में कांग्रेस की अहम बैठक आयोजित कर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई है. इस बैठक में यह निर्णय हुआ कि 5 से 15 नवंबर तक कांग्रेस पार्टी पूरे देश में गिरती हुई अर्थव्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी को लेकर नुक्कड़ नाटक, प्रेस कॉन्फ्रेंस और सड़कों पर उतरकर सरकार का विरोध करेगी.

सोमवार को यूपी सलाहकार समिति की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. इस बैठक में कांग्रेस के अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, रणदीप सुरजेवाला, राजीव शुक्ला, द्रमुक के टी.आर. बालू, राजद के मनोज झा, तृणमूल कांग्रेस के नदीमुल हक, भाकपा के डी. राजा, राष्ट्रीय लोक दल के अजित सिंह, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव और रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा आदि नेताओं ने हिस्सा लिया.

इस मामले पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि खासतौर पर डीएचएफएल, किसानों की समस्या और कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाया जाएगा. उन्होंने बताया कि फिलहाल इस कार्यक्रम की रुपरेखा तैयार की जा रही है. कांग्रेस नेता ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार प्रदेश की जनता से झूठ बोल रही है, ताकि उसका भ्रष्टाचार छिप सके.


ईटीवी भारत से बात करते अजय कुमार लल्लू

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा के भ्रष्टाचार को देख रही है. ऊर्जा मंत्री की बौखलाहट बता रही है कि दाल में कुछ काला है. उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा उठाए गए सवाल उत्तर प्रदेश की जनता का सवाल है, लाखों कर्मचारियों का सवाल है और योगी सरकार के मंत्री अपनी जिम्मेदारियों से भाग नहीं सकते हैं.

इसे भी पढ़ें-ईटीवी भारत से बोले परिवहन मंत्री, वायु प्रदूषण रोकने को लेकर सजग है सरकार

अजय कुमार ने कहा कि हम ऊर्जा मंत्री से मांग करते हैं कि वह प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जवाब दें कि डीएचएफएल में निवेश का अनुमोदन कब हुआ और हस्ताक्षर कब किया गया?

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस की अध्यक्षता में नई दिल्ली में सभी दलों की बैठक हुई थी जिसमें सरकार को खिलाफ संसद के बाहर और संसद के अंदर सरकार को घेरने के लिए चर्चा हुई.

इसे भी पढ़ें-अयोध्या में परिक्रमार्थियों की उमड़ती जा रही भीड़, बजरंगबली को मत्था टेक आगे बढ़ रहे श्रद्धालु

इसी तरह अजय कुमार लल्लू ने उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री के सामने कई प्रश्न रखे हैं. उन्होंने कहा कि अब तक डीएचएफएल से हुए पत्राचार और डीएचएफएल की ओर से कौन लोग बात कर रहे थे इसे सार्वजनिक किया जाए.

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आखिर भाजपा को सबसे ज्यादा व्यक्तिगत चंदा देने वाली निजी कंपनी डीएचएफएल को ही नियमों को ताक पर रखते हुए कर्मचारियों की जीवन की पूजी क्यों सौंपी गई?

ABOUT THE AUTHOR

...view details