दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पीएम ने विपक्ष को अनुच्छेद 370 पर घेरा, कांग्रेस बोली- लंबित है मामला

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर लगातार हमलावर रुख अख्तियार किए हुए हैं. कांग्रेस ने पीएम मोदी को इसका जवाब दिया है.

By

Published : Oct 15, 2019, 9:43 PM IST

Updated : Oct 15, 2019, 10:02 PM IST

डिजाइन इमेज.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर मंच से कांग्रेस से यह सवाल करते हैं यदि अनुच्छेद 370 पर भारतीय संसद का फैसला, हमारा फैसला, गलत है तो कांग्रेस चुनावी सभा में यह कहें कि वह जब जीतकर सत्ता में आएगी तो अनुच्छेद 370 हटा देगी.

प्रधानमंत्री के इस धारदार सवाल का जवाब मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता मनीष तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया. मनीष तिवारी ने कहा कि यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है. प्रधानमंत्री को यह नहीं भूलना चाहिए.

तिवारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को अभी इसके संवैधानिक पक्षों पर सुनवाई करना है और उसके बाद ही फैसला हो पाएगा कि अनुच्छेद 370 हटाया जाना चाहिए या नहीं.

मनीष तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी के सवालों का दिया जवाब.

मनीष तिवारी ने इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी पर सवालों की झड़ी लगा दी. तिवारी ने कहा प्रधानमंत्री को अपने फैसले पर इतना ही गर्व है तो हाल तक जो उनके सहयोगी दल थे उनके नेताओं को हिरासत में क्यों रखे हुए हैं.

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने मोदी के सवालों का जवाब देते हुए अनुच्छेद 370 पर कहा कि 6 अगस्त का जो फैसला हुआ वह अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है.

चुनावी सभाओं में प्रधानमंत्री मोदी इसे भुना रहे हैं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है. तिवारी ने कहा देश के प्रधानमंत्री यदि चुनावी सभाओं में इस विषय को मुद्दा बना रहे हैं तो देश को यह बताया जाना चाहिए यदि इस फैसले से हर कोई खुश है तो फिर कश्मीर में संचार सेवाएं बंद क्यों हैं! राजनीतिक दल के नेताओं की गिरफ्तारी अभी तक क्यों बनी हुई है?

सरकार राजनेताओं के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं पर भी कार्रवाई क्यों कर रही है .

बता दें कि पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के जलगांव में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस को चुनौती दी थी कि अगर हिम्मत है तो कश्मीर से हटाए गए अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करने का ऐलान अपने चुनावी वादे में करे.
आज (मंगलवार) पीएम मोदी हरियाणा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए फिर से कांग्रेस पर हमला बोला.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने के हालिया कदम के बारे में कांग्रेस नेताओं पर विदेश में अफवाहें फैलने का मंगलवार को आरोप लगाया और मतदाताओं से आने वाले चुनावों में इसके लिए विपक्षी पार्टी को दंडित करने की अपील की.

मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस को चुनौती दी कि वह खुलेआम यह घोषणा करे कि अगर वह सत्ता में आई तो अनुच्छेद 370 पर भाजपा सरकार के फैसले को पलट देगी.

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस के कुछ नेता देश में और विदेशों में इस निर्णय पर अफवाह फैला रहे हैं.'

मोदी ने कहा, 'आप जितना चाहें मोदी को गालियां दे लें और चाहें तो बैंकाक, थाईलैंड, वियतनाम या कहीं और से भी मंगवा लें। अगर आप मोदी के खिलाफ बोलते हैं तो मुझे कोई समस्या नहीं हैं, लेकिन आपको तरक्की की राह पर बढ़ रहे भारत की पीठ में छुरा घोंपना बंद करना चाहिए.

पढ़ें:प्रफुल्ल पटेल को ED का समन, इकबाल मिर्ची से तार जुड़े होने की आशंका

हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है. प्रधानमंत्री ने चरखी दादरी और कुरुक्षेत्र के थानेसर कस्बे में चुनावी रैलियों को संबोधित किया.

Last Updated : Oct 15, 2019, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details