दिल्ली

delhi

तीस हजारी कोर्ट की घटना पर वकीलों से माफी मांगें अमित शाह : कांग्रेस

By

Published : Nov 2, 2019, 11:14 PM IST

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट परिसर में हुए बवाल पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि इस मामले पर गृहमंत्री अमित शाह को वकीलों से माफी मांगनी चाहिए.

डिजाइन फोटो

नई दिल्ली : तीस हजारी अदालत परिसर में वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प की घटना को कांग्रेस ने ‘केंद्र की भाजपा सरकार के अहंकार का परिणाम’ करार दिया है. मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा है कि इस घटना के लिए गृह मंत्री अमित शाह को वकीलों से माफी मांगनी चाहिए.

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि इस घटना के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.

सुरजेवाला ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, ' तीस हजारी कोर्ट में वकीलों पर गोली कांड व लाठीचार्ज भाजपा की क्रूरता व अहंकार का परिणाम है. सत्ता के नशे में चूर भाजपा न कानून को मानती है और न ही कानून के रखवाले वकीलों का सम्मान करती है.'

पढ़ें -तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच खूनी झड़प, कई घायल

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि गृह मंत्री अमित शाह इस घटना पर माफी मांगें और दोषी अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराएं.'

दरअसल, तीस हजारी अदालत परिसर में शनिवार दोपहर वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प में 10 पुलिसकर्मी और कुछ वकील घायल हो गये. अधिकारियों और प्रत्यक्षदशियों के अनुसार इस घटना के बाद 17 वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details