दिल्ली

delhi

भारत-चीन विवाद पर कांग्रेस ने पीएम मोदी से पूछे पांच सवाल

By

Published : Jul 8, 2020, 5:02 PM IST

Updated : Jul 8, 2020, 5:27 PM IST

लद्दाख में चीन से लगी सीमा पर दोनों देशों के बीच तनाव कम होते नजर आ रहे हैं. मंगलवार को लगातार दूसरे दिन चीनी सैनिकों की वापसी का सिलसिला जारी रहा. इस दौरान कांग्रेस लगातार केंद्र पर पलटवार कर रही है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर देश के प्रधानमंत्री से पांच सवालों के उत्तर मांगे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

Congress national spokesperson Randeep Singh Surjewala
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला

नई दिल्ली: कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भारत-चीन तनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पांच सवाल किए हैं. सुरजेवाला ने अपने ट्विटर हैंडल से मीडिया की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पांच सवाल किए और उनका जवाब भी मांगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा अटल है और क्षेत्रीय अखंडता के साथ समझौता नहीं किया जा सकता है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पांच प्रश्नों का उत्तर मांगा है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि-

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला का पहला सवाल

1. क्या यह सही है कि चाइना के साथ नए प्रोटोकॉल के तहत, भारतीय बल PP-14 (गल्वान वैली), PP-15 (हॉट स्प्रिंग्स) और PP-17 (गोग्रा) गश्त नहीं कर सकते हैं?

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला का दूसरा सवाल

2. क्या यह सच नहीं है कि गलवान घाटी, हॉट स्प्रिंग एंडगोग्रा के इन तीन क्षेत्रों में एलएसी के संरेखण पर चीन के साथ कभी कोई विवाद नहीं हुआ है? (देखें जनरल डी.एस.हुडा की टिप्पणी)

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला का तीसरा सवाल

3. भारत को एलएसी के किनारे 'बफर जोन' बनाने के लिए क्यों सहमत होना चाहिए?

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला का चौथा सवाल

4. क्या यह गलवान घाटी और अन्य बिंदुओं में 'यथास्थिति' की वापसी के खिलाफ नहीं है?

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला का पांचवा सवाल

5. वाई जंक्शन से डेपसांग मैदान में 2013 की स्थिति के बाद, पैंगोंग त्सो झील क्षेत्र में फिंगर 4 से फिंगर 8 के बीच की लकीरों से चीन भी क्यों नहीं हट रही है?

पूरा देश हमारे सशस्त्र बलों और सरकार के साथ एकजुट है. आप हमारी क्षेत्रीय अखंडता की दृढ़ता से और पूरी तरह से रक्षा करने के लिए झूठ बोलते हैं.

पढ़ें-चीनी सैनिकों की वापसी जारी, हॉट स्प्रिंग्स व गोग्रा में ढांचा हटा

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच बनी स्थिती के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री से इन पांच प्रश्नों का उत्तर मांगा है.

Last Updated : Jul 8, 2020, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details