दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पीएम का न्यू इंडिया वाला बजट एक जुमला : कांग्रेस

दूसरी मोदी सरकार के पहले बजट आने के बाद विपक्षी खेमें हलचल मच गई है. कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को घेरते हुए इस बजट को जुमला करार दिया है. साथ ही इसे लोगों के साथ मजाक बताया है.

By

Published : Jul 5, 2019, 10:44 PM IST

कांग्रेस की पीसी

नई दिल्ली: दूसरी मोदी सरकार के पहले बजट के सामने आते ही कांग्रेस ने निशाना साधना शुरू कर दिया. कांग्रेस ने इस बजट की काफी आलोचना की है. कांग्रेस ने इस बजट को आम आदमी के साथ किया गया मजाक करार दिया है.

देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार के बजट का समीक्षा करते हुए कहा कि बजट में आम आदमी के लिए कुछ भी नहीं है. साथ ही कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है की पूरे बजट में वित्त मंत्री ने रक्षा बजट के लिए एक शब्द भी नहीं कहा, इससे साफ होता है कि सरकार देश की सुरक्षा के प्रति कितना गंभीर है.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी इस वक्त मौजूद थे. उन्होंने ने बीजेपी सरकार का घेराव करते हुए कहा कि सरकार ने फिर से पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर लगभग ₹2 की बढ़ोतरी कर दी है. यह आम आदमी पर एक ऐसा बोझ है, जिस से निपट पाना मुश्किल है. सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार न्यू इंडिया की बात करती है, लेकिन उसके न्यू इंडिया में युवाओं के लिए न कोई जगह है, न महिलाओं के लिए. ये देश के साथ मजाक करने जैसा है.

पढ़ें: विशेष: वित्त मंत्री ने कहा कि पेट्रोल और डीजल में सेस बढ़ोतरी नहीं डालेगी मंहगाई पर कोई बड़ा प्रभाव

वहीं चिदंबरम ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसे न्यू इंडिया का बजट कहा है, यह मोदी सरकार का एक और जुमला है. इसके अलावा इस बजट में कुछ भी नहीं है, जिसके लिए तारीफ की जाए. चिदंबरम ने कहा मोदी सरकार के इस बजट में अनुसूचित जाति जनजाति और अल्पसंख्यकों के लिए भी कुछ नहीं है.

चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री की सरकार सिर्फ इस बात में विश्वास करती है कि जनहित से सरोकार सिर्फ उनका है, लेकिन हम इससे सहमत नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details