दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 8, 2019, 5:53 PM IST

ETV Bharat / bharat

कर्नाटक के मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल, इसलिए कांग्रेस के मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस ने एक दर्जन से अधिक विधायकों के इस्तीफे से संकट में फंसी कर्नाटक की 13 माह पुरानी कांग्रेस-जदएस गठबंधन सरकार को बचाने के लिए मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे दिया है.

सीएम कुमारस्वामी ( फाइल फोटो)

बेंगलुरु: सोमवार को कांग्रेस के एक दर्जन विधायाकों ने इस्तीफा दे दिया. इसके कारण 13 माह पुरानी कांग्रेस-जदएस गठबंधन सरकार संकट में आ गई है. सरकार बचाने की आखिरी पहल के तहत मंत्रिमंडल में फेरबदल करने और असंतुष्ट विधायकों को उसमें जगह देने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए उसके मंत्रियों ने स्वेच्छा से इस्तीफा दे दिया है.

यहां उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर के निवास पर हुई कांग्रेस मंत्रियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया. इस बैठक में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया और कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने भी हिस्सा लिया.

वेणुगोपाल का बयान

इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कांग्रेस नेताओं से बातचीत की.

बैठक के बाद वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा, पार्टी के व्यापक हित में कल और आज हमने वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के साथ विस्तृत चर्चा की. आज सुबह हमने मंत्रियों के साथ बैठक की.जहां तक कांग्रेस मंत्रियों की बात है तो वर्तमान स्थिति में उन्होंने स्वेच्छा से मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

पढ़ें- जब कर्नाटक विधानसौधा में बिना जूते-चप्पल पहने नजर आए एचडी रेवन्ना, देखें वीडियो

वेणुगोपाल ने कहा, 'उन्होंने वर्तमान परिदृश्य में इन मुद्दों के समाधान के लिए मंत्रिमंडल में फेरबदल पर जरूरी फैसला करने का जिम्मा कांग्रेस पार्टी पर छोड़ दिया है। मैं मंत्रियों को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं.'

सिद्धरमैया ने भी कहा कि सभी कांग्रेस मंत्रियों ने स्वेच्छा से इस्तीफा दे दिया है और पार्टी को मंत्रिमंडल में फेरबदल करने पर पूरी आजादी दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details