दिल्ली

delhi

राज्यसभा चुनाव : गुजरात में कांग्रेस विधायक बृजेश मेरजा ने पार्टी से इस्तीफा दिया

By

Published : Jun 5, 2020, 1:11 PM IST

राज्यसभा चुनावों से ठीक पहले गुजरात में कांग्रेस विधायक बृजेश मेरजा ने सोनिया गांधी को संबोधित पत्र में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

Congress MLA Brijesh Merja resigns
कांग्रेस विधायक बृजेश मेरजा का इस्तीफा

अहमदाबाद : राज्यसभा चुनावों से ठीक पहले गुजरात में कांग्रेस के एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है. मोरबी विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक बृजेश मेरजा ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

गौरतलब है कि पिछले दो महीनों में कई कांग्रेस विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. बृजेश मेरजा के पार्टी से अलग होने के बाद कुल आठ कांग्रेस विधायक पार्टी से अलग हो गए हैं. इसके पहले गुरुवार को कांग्रेस के 2 विधायकों ने इस्तीफा दिया था.

इससे पहले मार्च में कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. गुरुवार चार जून को 2 और विधायकों ने इस्तीफे दिए थे. बता दें कि 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 103 है. अब कांग्रेस के विधायकों की संख्या घटकर 66 रह गई है.

बता दें, गुजरात में राज्यसभा की पांच सीटों पर चुनाव होना है. भाजपा ने अपने तीन उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस के दो प्रत्याशी मैदान में हैं.

पढ़ें- राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में दो कांग्रेस विधायकों का इस्तीफा

बीजेपी ने अभय भारद्वाज, रामिला बारा और नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details