दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस मेयर उम्मीदवार को भाजपा प्रत्याशी से एक वोट से मिली हार

केरल में स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी एन वेणुगोपाल को भाजपा के उम्मीदवार ने एक वोट से हरा दिया. इस संबंध में वेणुगोपाल का कहना है कि पार्टी में कोई समस्या नहीं थी, बल्कि वोटिंग मशीन में समस्या थी. हम इस बात की जांच करेंगे कि वास्तव में किया हुआ.

By

Published : Dec 17, 2020, 7:42 PM IST

कांग्रेस मेयर उम्मीदवार
कांग्रेस मेयर उम्मीदवार

कोच्चि : केरल में स्थानीय निकाय चुनावों में कोच्चि कॉर्पोरेशन नॉर्थ आईलैंड वार्ड से कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी एन वेणुगोपाल एक वोट से भाजपा उम्मीदवार से हार गए. हार पर वेणुगोपाल ने कहा कि यह एक सुनिश्चित सीट थी, मैं नहीं कह सकता कि क्या हुआ है, पार्टी में कोई समस्या नहीं थी. वोटिंग मशीन में समस्या थी, जो भाजपा की जीत का कारण हो सकता है.

उन्होंने आगे कहा कि मैंने अभी तक वोटिंग मशीन के मुद्दे पर अदालत जाने का फैसला नहीं किया है, हम इस बात की जांच करेंगे कि वास्तव में किया हुआ है.

मतगणना के दौरान केरल के कई जिलों के जिला कलेक्टरों ने संबंधित जिला पुलिस प्रमुखों की रिपोर्टों के आधार पर सीआरपीसी की धारा 144 लगाई गई थी.

चुनाव के दौरान इन जिलों के कई स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़पों की सूचना मिली थी.

केरल में स्थानीय निकाय चुनावों के लिए सीपीएम के नेतृत्व वाले लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ), कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) और भाजपा के नेतृत्व वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) मैदान में थे.

पढ़ें- गोल्ड स्मगलिंग मामला : सीएम विजयन के निजी सचिव रवींद्रन ईडी कार्यालय पहुंचे

केरल में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतदान तीन चरणों में हुए थे. स्थानीय निकाय चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में 78.64 फीसदी मतदान हुआ था.

दूसरे चरण में 76.38 प्रतिशत मतदान हुआ और पहले चरण में 72.67 प्रतिशत मतदान हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details