दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस ने रक्षा मंत्री पर आचार संहिता उल्लंघन का लगाया आरोप

कपिल सिब्बल ने रक्षा मंत्री के बयान पर तंज कसते हुए कहा जब देश की रक्षा मंत्री को ही आचार संहिता के नियमों का पता न हो तो जनता में क्या संदेश जाएगा ये सोचने वाली बात है.

By

Published : Apr 23, 2019, 8:39 AM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल

नई दिल्ली:रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया, ये आरोप कांग्रेस पार्टी ने लगाया है. इस बाबत कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिबल ने बाकायदा चुनाव आयोग को सबूत सौंपने की बात भी कही है. दरअसल कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल नेता कपिल सिबल की अगुवाई में सोमवार शाम चुनाव आयोग से मिलने पहुंचा था.

कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि दूसरे चरण में मतदान के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने अपना वोट दिया, लेकिन जैसे ही वोट दे कर पोलिंग बूथ से निकल रही थीं, उन्होंने मीडिया में बयान दिया 'अबकी बार...फिर मोदी सरकार'. बस इसी बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि पोलिंग बूथ के दायरे में इस तरह का बयान देना चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है और इसके लिये रक्षा मंत्री पर कार्रवाई होनी चाहिये.

कपिल सिब्बल ने तंज कसते हुए ये भी कहा कि जब देश की रक्षा मंत्री को ही आचार संहिता के नियमों का पता न हो तो जनता में क्या संदेश जाएगा ये सोचने वाली बात है.

इसके साथ ही कांग्रेस ने ये भी आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव 2019 में सत्ता पक्ष के नेता चुनाव आयोग और आचार संहिता को ताख पर रख कर जो मर्जी बयान दे रहे हैं, मानो उनको चुनाव आयोग की परवाह ही न हो.

पढ़ें:प्रधानमंत्री मोदी पर वोट के लिये सेना के नाम का इस्तेमाल करने के आरोप, चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग से जगह जगह विपक्षी पार्टी के नेताओं के घर पड़ रहे छापे पर भी आपत्ति जताई है. कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया कि सत्ता पक्ष सभी संस्थाओं का गलत इस्तेमाल कर विपक्ष को परेशान कर रहा है और ये छापे भी उसी का हिस्सा हैं. इस बाबत भी कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details