दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राम के नाम पर हो रही हैं हत्याएं, ये हिंदू धर्म का अपमान है : शशि थरूर

देश में मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को लेकर शशि थरूर का बयान सामने आया है. उन्होंने अपने बयान में मोहम्मद अखलाक व मोहसिन शेख का उदाहरण दिया है. उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा. जानें उन्होंने क्या कुछ कहा...

By

Published : Sep 22, 2019, 1:07 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 1:48 PM IST

शशि थरूर

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता शशि थरूर ने जय श्री राम के नारों को लेकर भाजपा पर तीखा वार किया है. थरूर ने मॉब लिंचिंग को लेकर कहा कि क्या यही हमारा भारत है और क्या हिंदू धर्म यही कहता है. उन्होंने कहा कि मैं हिंदू हूं लेकिन इस तरह का नहीं. लोगों को जय श्री राम कहने के लिए मारा जाता है, ऐसा करना हिंदू धर्म का अपमान है. यह भगवान राम का अपमान है कि लोग उनके नाम का इस्तेमाल कर दूसरों को मार रहे हैं.

लाइसेंस के बावजूद उतारा मौत के घाट
थरूर ने मॉब लिंचिंग के संबंध में कहा कि पहलु खान के पास डेयरी फार्मिंग के लिए लॉरी में गाय ले जाने का लाइसेंस था, लेकिन उन्हें भी मौत के घाट उतार दिया गया.

कांग्रेस नेता शशि थरूर का बयान

उन्होंने सवाल किया कि एक चुनाव परिणाम ने लोगों को इतनी ताकत कैसे दे दी कि वह कुछ भी करें और किसी को भी मार दें?

पढ़ेंः पश्चिम बंगाल विधान सभा में मॉब लिंचिंग बिल पारित, अधिकतम सजा फांसी

पिछले 6 सालों में क्या देखा
थरूर ने आगे कहा कि हमने पिछले छह सालों में क्या देखा? मॉब लिंचिंग की शुरुआत पुणे में मोहसिन शेख की हत्या से हुई. फिर, मोहम्मद अखलाक को यह कहते हुए मार दिया गया कि वह गोमांस ले जा रहा है. बाद में यह बताया गया कि यह गोमांस नहीं था. उन्होंने कहा कि यदि वह गोमांस था भी तो किसी को किसी व्यक्ति को मारने का अधिकार किसने दिया?

Last Updated : Oct 1, 2019, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details