दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बजट-2019 : कांग्रेस सांसद असम में संतुष्ट, तेलंगाना में विरोध के स्वर

असम के कांग्रेस सांसद पल्लव लोचन दास ने बजट-2019 की प्रशांसा की है. उन्होंने बजट को पूर्वोत्तर के लिए महत्वपूर्ण करार दिया. हालांकि, तेलंगाना से कांग्रेस सांसद रावंत रेड्डी ने इसे कॉर्पोरेट बजट बताते हुए इसके विरोध की बात कही है.

By

Published : Jul 5, 2019, 8:27 PM IST

Updated : Jul 5, 2019, 9:05 PM IST

रावंत रेड्डी और लोचन दास

नई दिल्ली:देश की पहली पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज लोकसभा में बजट-2019 पेश किया. इस मौके पर उन्होंने अलग-अलग सेक्टर्स में योजनाओं के अलावा पिछले पांच साल के कार्यकाल का भी जिक्र किया. उन्होंने बताया कि रोजगार, युवा, किसान जैसे अहम मुद्दों पर मोदी सरकार कितनी गंभीर है.

शुक्रवार को लोकसभा में पेश किए गए बजट-2019 पर कांग्रेस नेताओं की मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है. जहां एक तरफ पूर्वोत्तर राज्य असम के कांग्रेस सांसद पल्लव लोचन दास ने बजट की प्रशंसा की है. वहीं, तेलंगाना से निर्वाचित कांग्रेस सांसद रेवंत रेड्डी ने कहा है कि इस बजट में गरीब और मध्यम वर्ग के लिए कुछ नहीं है. दोनों की प्रतिक्रिया के बाद कांग्रेस बंटी हुई दिख रही है.

ईटीवी भारत से बात करते लोचन दास

पूर्वोत्तर इलाकों के लिए आवंटित किए गए बजट को लेकर कांग्रेस सांसद पल्लव लोचन दास ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा है कि इस साल बजट में सरकार ने सड़क, वायु और जल कनेक्टिविटी पर महत्व दिया गया है और बुनियादी ढांचे के लिए आवंटन में भी काफी वृद्धि हुई है.

ईटीवी भारत से बात करते हुए दास ने कहा, ' मैं कह सकता हूं कि बजट में पूर्वोत्तर को काफी महत्व दिया गया है.'

ईटीवी भारत से बात करते रेड्डी

वहीं, दास से बिल्कुल उलट तेलंगाना के कांग्रेस सांसद रेवंत रेड्डी ने कहा कि यह एक कॉर्पोरेट बजट है. इसमें गरीब और मध्यम वर्ग के लिए कुछ नहीं है.

पढ़ें- बजट-2019 : जानें किसने क्या प्रतिक्रिया दी

ईटीवी भारत से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वो आने वाले दिनों में बजट का विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लिए कोई बजट आवंटन नहीं किया गया.

Last Updated : Jul 5, 2019, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details