दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

662 करोड़ रुपये के कथित घोटाले पर कांग्रेस ने येदियुरप्पा का इस्तीफा मांगा

कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक के 662 करोड़ रुपये के कथित आवासीय घोटाला मामले में सीएम येदियुरप्पा का इस्तीफा मांगा है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट जज की अध्यक्षता में होनी चाहिए.

By

Published : Oct 11, 2020, 6:30 PM IST

Updated : Oct 11, 2020, 7:48 PM IST

alleged bribery scam 662 crore
कांग्रेस ने येदियुरप्पा का इस्तीफा मांगा

नई दिल्ली :कांग्रेस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के परिवार के कुछ सदस्यों पर एक आवास परियोजना के सिलसिले में कथित तौर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर रविवार को भाजपा पर प्रहार किया और मामले की समयबद्ध न्यायिक जांच की मांग की.

विपक्ष के नेता सिद्धरमैया ने पिछले महीने कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री के खिलाफ आरोप लगाए थे और येदियुरप्पा ने इन्हें आधारहीन करार दिया और कांग्रेस नेता को आरोपों को साबित करने की चुनौती दी.

मीडिया की खबरों का हवाला देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने रविवार को आरोप लगाया कि कर्नाटक में भाजपा सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है और दागी नेता शासन कर रहे हैं.

सिंघवी ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री में थोड़ी भी शर्म है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए या उन्हें बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए.

उन्होंने येदियुरप्पा के बेटे, दामाद और पोते के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार और रिश्वत के आरोपों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा की चुप्पी पर सवाल उठाए.

बता दें कि मामला बेंगलुरु में 662 करोड़ रुपये की लागत से एक अपार्टमेंट के निर्माण से जुड़ा हुआ है. सिंघवी ने दावा किया कि मीडिया की खबरों में बेटे, दामाद और पोते जैसे निकट रिश्तेदारों की परियोजना में भ्रष्टाचार और रिश्वत की संलिप्तता का खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ें-ब्रिटेन के प्रोफेसर ने इडली को बताया 'बोरिंग', थरूर बोले- बददिमाग

सिंघवी ने कहा कि इससे पूरे देश की चेतना को झटका लगा है लेकिन लगता है कि भाजपा चेतनाहीन है.

सिंघवी ने दावा किया कि कोलकाता में एक फर्जी कंपनी के माध्यम से रिश्वत मांगी गई और भुगतान किया गया.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक कानून और धनशोधन निरोधक कानून लगाया जाना चाहिए और आरोपों की जांच की जानी चाहिए.

Last Updated : Oct 11, 2020, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details