दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस का सवाल, येदियुरप्पा को क्यों कहना पड़ा कार्यकाल करेंगे पूरा

कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि क्या कारण है कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को यह कहना पड़ रहा है कि वह अपना कार्यकाल पूरा करेंगे.

By

Published : Jan 1, 2021, 8:35 PM IST

shivkumar yediyurappa
shivkumar yediyurappa

बेंगलुरु :कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का यह कहना कि वह अपना कार्यकाल पूरा करेंगे, 'खतरे' का एक संकेत है जो उन्हें चिंतित कर रहा है.

शिवकुमार ने कहा, 'मुख्यमंत्री को यह कहने की क्या जरूरत थी कि वह शेष ढाई साल पद पर बने रहेंगे? क्या उनसे किसी ने पूछा था? उन्हें दो साल हों या एक साल हो, पद पर रहने दें.'

पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि शायद कोई चिंता है जो उन्हें परेशान कर रही है और इस वजह से मुख्यमंत्री ऐसे बयान दे रहे हैं.

उन्होंने दावा किया, 'उनके (येदियुरप्पा के) खुद के (भाजपा के) विधायक कह रहे हैं कि 15 जनवरी के बाद नया नेता आएगा. यदि मुख्यमंत्री को ही खुद को प्रमाण पत्र देना पड़ रहा है तो फिर यह साफ है कि कहीं कुछ खतरनाक था.' शिवकुमार, येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद का कार्यकाल पूरा करने संबंधी बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे.

शिवकुमार ने ग्राम पंचायत चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन पर संतुष्टि जाहिर करते हुए दावा किया कि पार्टी और कार्यकर्ताओं ने दबाव, धन के दुरुपयोग और सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से जोर लगाने के बावजूद अच्छा परिणाम हासिल किया है.

उन्होंने बताया कि वह पांच से 18 जनवरी के बीच पूरे राज्य का दौरा करेंगे और 2021 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए 'संगठन का वर्ष' और 'संघर्ष का वर्ष' होगा.

पढ़ें- केरल : मंत्रिमंडल ने की आठ जनवरी को विधानसभा सत्र बुलाने की सिफारिश

उम्र की वजह से हटाने की अटकलें
कुछ हल्कों में इस तरह की अटकलें हैं कि भाजपा आलाकमान येदियुरप्पा (77) की उम्र पर विचार करते हुए कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में सोच रहा है. हालांकि पार्टी ने इससे इनकार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details