दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस कल जारी करेगी उम्मीदवारों की सूची

कांग्रेस आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची शुक्रवार को जारी करेगी. कांग्रेस सीईसी की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया. बता दें कि यह बैठक सोनिया गांधी के आवास पर बुलाई गई थी, जिसमें कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jan 16, 2020, 8:50 PM IST

Updated : Jan 17, 2020, 3:46 PM IST

delhi assembly elections
सुभाष चोपड़ा

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के दौरान आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की. दिल्ली कांग्रेस कमेटी के प्रमुख सुभाष चोपड़ा ने बताया कि उम्मीदवारों के नामों की सूची शुक्रवार को जारी होगी.

सुभाष चोपड़ा ने बताया कि उम्मीदवारों की पहली सूची कल जारी की जाएगी. पार्टी की ओर से कई नामों को अंतिम रूप दिया गया है, बाकी नाम अगली बैठक में निर्धारित किए जाएंगे.

सीईसी की बैठक गुरुवार को कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में दिल्ली में उनके निवास पर आयोजित की गई. बैठक के दौरान केसी वेणुगोपाल, अहमद पटेल, मुकुल वासनिक, पीसी चाको, राजीव सातव, सुभाष चोपड़ा, एके एंटनी सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे.

सुभाष चोपड़ा का बयान

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी चाहती हैं कि दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आगामी विधानसभा चुनाव लड़ें. वे नेता जिन्होंने लोकसभा चुनाव लड़े हैं, लेकिन वह जीत नहीं पाए, उन्हें भी दिल्ली चुनाव में मौका मिल सकता है.

सुभाष चोपड़ा ने कहा, हम चाहते हैं कि सबसे अच्छे उम्मीदवार चुनाव लड़ें. इन वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के कल्याण के लिए इतना समय दिया है. आगामी चुनाव के लिए उनके अनुभव की आवश्यकता होगी.

पढ़ें-राहुल ने पूछा, डीएसपी देविंदर मामले पर खामोश क्यों है पीएम मोदी ?

वहीं, चांदनी चौक की सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर ईटीवी भारत से बात करते हुए, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जेपी अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी के सभी सदस्य जो भी निर्णय लेंगे, वह उसे स्वीकार करेंगे.

जेपी अग्रवाल का बयान

उन्होंने कहा, हम अपनी पार्टी प्रमुख द्वारा दिए गए निर्देशों को अस्वीकार नहीं कर सकते. वह जो भी फैसला लेंगी हम उसे स्वीकार करेंगे. पार्टी के सभी सदस्य समान हैं और हम एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, उन्होंने चांदनी चौक ती सीट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

Last Updated : Jan 17, 2020, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details