दिल्ली

delhi

प्याज के आयात पर कांग्रेस गरम, कहा - जमाखोरों को बचा रही सरकार

By

Published : Nov 6, 2019, 9:10 PM IST

Updated : Nov 6, 2019, 9:59 PM IST

प्याज के चढ़ते भाव ने लोगों को एक बार फिर से रुला दिया है. देश की राजधानी में प्याज के दाम आसमाव छू रहे हैं. इसके समाधान के रूप में केंद्र सरकार ने प्याज आयात करने का फैसला लिया है. हालांकि कांग्रेस ने इस पर केंद्र को घेरने की कोशिश की है. पढ़ें पूरी खबर...

कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत.

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में प्याज का भाव 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है. इसके समाधान के रूप में केंद्र सरकार ने प्याज आयात करने का फैसला लिया है.

फिलहाल कांग्रेस ने इस निर्णय को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है. मीडिया से बातचीत में कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि सरकार अब प्याज का आयात करेगी. कांग्रेस को इस पर कड़ी आपत्ति है. प्याज के दामों से किसानों को फायदा नहीं हो रहा है.

प्याज आयात के निर्णय के खिलाफ मीडिया से बात करतीं कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत.

सुप्रिया ने कहा कि देश में प्याज पर्याप्त मात्रा में है, फिर भी प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं क्योंकि सरकार काला बाजारी करने वाले लोगों को बचा रही है, जिन्होंने सब्जियों की जमाखोरी कर रखी है.

हाल ही में आए चक्रवात 'महा' को प्याज के बढ़ते दामों की वजह बताया जा रहा है. इस पर सुप्रिया ने कहा कि बारिश की वजह से फसलों को बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है और राज्यों में सुधारात्मक उपाय नहीं किये गये हैं.

पढ़ें - करतारपुर गलियारा खोलने के पीछे पाक का छुपा एजेंडा : कैप्टन अमरिंदर

सुप्रिया ने महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच चल रहे घमासान पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा और शिवसेना को सत्ता के लिए अपना ड्रामा खत्म करना चाहिए और प्याज के बढ़ते दामों को रोकने के लिए सुधारात्मक उपाए करना चाहिए.

वायु प्रदूषण पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सभी पार्टियों को एकजुट होकर वायु प्रदूषण से निबटने का तरीका खोजना चाहिए. उन्होंने साथ ही कहा कि यह पंजाब पर भी लागू होता है, जहां हमारी (कांग्रेस) की सरकार है.

Last Updated : Nov 6, 2019, 9:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details