दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'मेरी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नहीं होगी आतंकी घटना, PM मोदी दें आश्वासन'

कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पीएम मोदी को घेरा है. उन्होंने पीएम मोदी की तुलना मनमोहन सिंह से करते हुए कहा कि उन्होंने कभी अपनी तारीफ नहीं की, और ना ही चुनावी रैलियों में इस बात का बखान किया.

By

Published : May 4, 2019, 8:21 PM IST

कपिल सिब्बल

नई दिल्ली : कांग्रेस ने एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि हमारे जवान मारे जा रहे हैं, और पीएम को अपनी पीठ थपथाने से फुर्सत नहीं है.

शनिवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि पीएम मोदी सभी को मूल विषय से भटका रहे हैं. हमारा मूल उद्देश्य है आतंकवाद को खत्म करना लेकिन इन सर्जिकल स्ट्राइक से क्या आतंक खत्म हो रहा है, जवाब है नहीं.

उन्होंने कहा कि सरकार सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात करती है तो बताए कि उसका असर क्या हुआ. क्या वह इससे आतंकवाद को जड़ से खत्म करने में कामयाब हुई. सिब्बल ने कहा कि 2011 में की गई सर्जिकल स्ट्राइक को ऑपरेशन जिंजर का नाम दिया गया था. एक निजी अखबार में इसकी विस्तृत रिपोर्ट भी प्रकाशित हुई है.

उन्होंने कहा कि 'सर्जिकल स्ट्राइक जश्न मनाने की चीज नहीं है, यह अपने देश, बॉर्डर को सुरक्षित रखने का जरिया है, लेकिन क्या ऐसा हो रहा है? मनमोहन सिंह ने कभी इसका ढिंढ़ोरा नहीं पीटा, लेकिन मोदी को देखिए, जवान मर रहे हैं, और पीएम इसका बखान कर रहे हैं.'

कपिल सिब्बल का बयान, देखें

सिब्बल ने कहा 'यह सरकार सेना का राजनीतिकरण कर रही है. मोदी सरकार सिर्फ बातें करती है. राष्ट्रवाद और सेना के पराक्रम को अपनी ताकत दिखाने का प्रयास करती है. ऐसा लगता है मानो चुनाव भारत में नही पाकिस्तान में हो रहा है.'

पढ़ेंःकभी डिफेंस डील की चाह रखने वाले आज PM बनना चाहते हैं, राहुल पर बोले अरुण जेटली

साथ ही उन्होंने नोटबंदी को लेकर भी सरकार भी आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि अगर केन्द्र में कांग्रेस सत्ता में आती है तो उनकी सरकार नोटबंदी की विस्तृत जांच करवाएगी. उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण काले धन का कारोबार घटने की बजाय उलटा बड़ा है.

कपिल सिब्बल ने नोटबंदी को पूरी तरह से असफल भी बताया. उन्होंने कहा कि नोटबंदी अपना एक भी उद्देश्य पूरा नहीं कर पाई. उन्होंने कहा कि नोटबंदी ना तो कालाधन समाप्त कर पाई, ना आतंकियों और नक्सलियों की कमर तोड़ पाई और ना ही कैश-लेश इंडिया बना पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details