दिल्ली

delhi

गांधी जी की हत्या कांग्रेस ने कराई, न्यायिक समिति बनाकर हो जांच- निशिकांत दुबे

By

Published : Nov 29, 2019, 11:13 PM IST

Updated : Nov 29, 2019, 11:45 PM IST

लोकसभा में भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे के ऊपर बयान को लेकर आज भी गहमा-गहमी रही. इस पर झारखंड से भारतीय जनता पार्टी सांसद एवं वरिष्ठ नेता निशिकांत दुबे ने कहा है कि न्यायिक समिति बनाकर महात्मा गांधी की हत्या की जांच होनी चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए. जानें विस्तार से उनकी ईटीवी भारत से विशेष बातचीत...

etv bharat
झारखंड से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद व वरिष्ठ नेता निशिकांत दुबे (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली : लोकसभा में भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने आज दो बार माफी मांगी और कहा कि उन्होंने संसद में नाथूराम गोडसे को देशभक्त नहीं कहा है. वहीं कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को आतंकी बताया था और कहा था कि एक आतंकवादी ने दूसरे आतंकवादी नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' कहा है.

इस पूरे मामले पर झारखंड से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद व वरिष्ठ नेता निशिकांत दुबे ने कहा, 'राहुल गांधी ने महिला सांसद को आतंकी कहा है. यह महात्मा गांधी की हत्या से भी बदतर है इसलिए सदन को राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाना चाहिए.'

दुबे ने कहा कि कांग्रेस ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाई है. लेकिन इसी शिवसेना के मुखपत्र सामना में उद्धव ठाकरे ने एक लेख लिखा था और गोडसे को देशभक्त कहा था और कांग्रेस ने सत्ता के लिए उसी शिवसेना से हाथ मिला ली है.

झारखंड से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद व वरिष्ठ नेता निशिकांत दुबे ईटीवी भारत से बात करते हुए...

निशिकांत दुबे ने कहा कि मुझे लगता है कि महात्मा गांधी की हत्या के पीछे कांग्रेस का हाथ था. मैं प्रधानमंत्री से आग्रह करूंगा कि जल्द न्यायिक समिति बनाकर महात्मा गांधी की हत्या की जांच होनी चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए. महात्मा गांधी की किस परिस्थिति में नाथूराम गोडसे ने हत्या की और नाथूराम गोडसे से किसने महात्मा गांधी की हत्या कराई इसकी जांच होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें-गोडसे बयान : बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने लोकसभा में दोबारा माफी मांगी

बता दें कि झारखंड में विधानसभा की 81 सीटें हैं और पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होना है. प्रथम चरण की 13 सीटों के लिए कल वोटिंग होनी है.

इस पर निशिकांत दुबे ने कहा है कि झारखंड में बीजेपी का 65 प्लस का टारगेट है. भाजपा मजबूती के साथ चुनाव लड़ रही है और 65 से अधिक सीट हम लोग जीतेंगे और प्रथम चरण में भी हम लोग का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहेगा.

Last Updated : Nov 29, 2019, 11:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details