दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अर्थशास्त्रियों के कार्यबल का गठन कर देश को आर्थिक संकट से उबारे सरकार : वेणुगोपाल

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच गुरुवार को कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई. बैठक में कांग्रेस पार्टी ने मांग की कि सरकार अर्थशास्त्रियों के कार्यबल का गठन कर देश को मौजूदा आर्थिक संकट से उबारें. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Apr 2, 2020, 9:10 PM IST

के सी वेणुगोपाल
के सी वेणुगोपाल

नई दिल्ली : कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच गुरुवार को कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई. बैठक में कांग्रेस पार्टी ने मांग की कि सरकार अर्थशास्त्रियों के कार्यबल का गठन कर देश को मौजूदा आर्थिक संकट से उबारे.

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कमेटी की बैठक में मांग की गई कि सरकार विश्व प्रसिद्ध अर्थशास्त्रियों से युक्त एक आर्थिक कार्यबल का गठन करे और अगले एक सप्ताह के लिए एक तत्काल कार्य योजना तैयार करे. उन्होंने कहा कि साथ ही तीन महीने के लिए मध्यम अवधि की कार्ययोजना को पुनर्जीवित करे और देश को मौजूदा आर्थिक संकट से उबारे.

मध्य प्रदेश के इंदौर में डॉक्टरों पर हुए हमले पर ईटीवी भारत द्वारा पुछे गए सवाल का जवाब देते हुए केसी वेणुगोपाल राव ने कहा कि यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी. कांग्रेस पार्टी की तरफ से मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि यह संकट का समय है और हमें इससे शांत तरीके से निबटना है.

के सी वेणुगोपाल का बयान.

इस दौरान पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना वायरस को अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट बताते हुए कहा कि यह हमारे सामने डराने वाली चुनौती है, लेकिन इससे पार पाने का हमारा संकल्प अधिक बड़ा होना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि खराब ढंग से लॉकडाउन लागू किए जाने की वजह से लाखों श्रमिकों को तकलीफ उठानी पड़ी है.

सोनिया गांधी ने कहा, 'कोविड-19 से लड़ने के लिए लगातार और विश्वनीय जांच का कोई विकल्प नहीं है. हमारे डॉक्टर्स, नर्स, हेल्थ वर्कर्स को सपॉर्ट की जरूरत है. उन्हें हजमैट सूट, एन-95 मास्क जैसे सभी पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट युद्धस्तर पर उपलब्ध कराए जाएं.'

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा भारत सहित पूरा विश्व घोर संकट से गुजर रहा है. कोरोना वायरस के कारण आज सैकड़ों-हजारों जिंदगियां खतरे में है और दुनिया की अर्थव्यवस्था थम सी गई है.

उन्होंने कहा कि भारत में पहला कोरोना पॉजिटिव टेस्ट आने के बाद कांग्रेस ने इससे निपटने के लिए केंद्र/राज्य सरकारों को पूरा सहयोग दिया है. इस जंग में हम देश की ओर से डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्यकर्मियों, सफाई कर्मचारियों, पुलिसकर्मियों का धन्यवाद करते हैं.

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक शुरू, कोरोना संकट पर होगी चर्चा

सुरजेवाला ने कहा कि सहयोग व सकारात्मक आलोचना की भावना से कांग्रेस वर्किंग कमिटी इस बिंदु पर ध्यान लाना चाहती है कि मोदी सरकार द्वारा अब तक किए गए उपाय पर्याप्त नहीं और उनमें अनेक कमियां हैं. यह आवश्यक है कि हम इन कमियों को दूर करें.

गौरतलब है कि कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, पी. चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details