दिल्ली

delhi

पादरी पर नाबालिग को जबरन धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने का आरोप

By

Published : Sep 3, 2020, 2:33 PM IST

Updated : Sep 3, 2020, 2:42 PM IST

गुजरात के अहमदाबाद में अमराईवाड़ी चर्च के पादरी पर अश्लील तस्वीरें भेजने, वायरल करने और जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप है. पादरी नाबालिग लड़की को उसकी अश्लील तस्वीरें वायरल करने की धमकी देता था. पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है. पढ़ें विस्तार से...

protest
विरोध प्रदर्शन

अहमदाबाद :अहमदाबाद में एक नाबालिग लड़की ने अमराईवाड़ी चर्च के पादरी पर जबरन धर्म परिवर्तन और अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देने का आरोप लगाया है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

मामला अमराईवाड़ी का है, जहां रबारी कॉलोनी इलाके में स्थित चर्च का एक पादरी 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को उसकी अश्लील तस्वीरें भेज कर उसे ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर कर रहा था.

कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन

पीड़ित लड़की ने बताया कि वह पिछले साल 25 दिसंबर को अपनी पड़ोसी महिला के साथ चर्च गई थी, जिसके बाद से पादरी ने डरा-धमकाकर लड़की से उसकी अश्लील तस्वीरें ले ली और बाद में यही तस्वीरें भेजकर परिवार समेत ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर करने लगा.

परिजनों ने रामोल पुलिस थाने में पादरी गुलाबचंद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पादरी ने केस वापस लेने के लिए परिजनों को लड़की के कुछ वीडियो भी भेजे.

फिलहाल पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है. दर्ज की गई शिकायत में अपराध की अवधि पिछले साल 25 दिसंबर से 31 अगस्त के बीच दिखाई गई है.

पढ़ें :-मोदी सरकार पर राहुल आक्रामक, कहा- नोटबंदी से टूटी देश की अर्थव्यवस्था

वहीं विश्व हिंदू परिषद, करणी सेना, शिवसेना, हिंदू जागृति मंच ने विरोध प्रदर्शन करते हुए पादरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Last Updated : Sep 3, 2020, 2:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details