दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 3, 2020, 7:07 PM IST

ETV Bharat / bharat

कानपुर मुठभेड़ : शहीदों के परिवार को एक-एक करोड़ रुपये और नौकरी

कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों के परिजनों को आश्वस्त करते हुए कहा कि हम आपके साथ हैं. उन्होंने कहा कि शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को एक-एक करोड़ की आर्थिक मदद दी जाएगी. साथ ही सरकारी नौकरी समेत असाधारण पेंशन देने की बात भी कही. सीएम योगी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

yogi adityanath
सीएम योगी आदित्यनाथ

कानपुर : कानपुर पुलिस लाइन पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए. साथ ही पुलिस पर हुए हमले में घायल पुलिसकर्मियों का हाल लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रीजेंसी हॉस्पिटल भी पहुंचे.

मीडिया को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि थाना चौबेपुर के सीओ के निर्देशन पर पुलिस टीम धारा 307 के अंतर्गत दुर्दांत अपराधी को गिरफ्तार करने गई थी. उसी वक्त एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई, जिसमें हमारे यूपी पुलिस के आठ जवान शहीद होने के साथ ही छह जवान घायल हो गए.

मीडिया को जानकारी देते सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना बड़ी ही दुःखद है. पुलिस लगातार छापेमारी कर बदमाशों की तलाश कर रही है. पुलिस ने दो बदमाशों को मार गिराया है. उन्होंने कहा कि इस घटना में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पुलिस ने अपने सुख चैन को तिलांजलि देते हुए जिस तत्परता से कार्य किया है, वह बेहद सराहनीय है. मैं अपनी प्रदेश की जनता के साथ बहादुर जवानों को उनकी शहादत पर कोटि-कोटि नमन करता हूं. जिन लोगों ने भी इस घटना को अंजाम दिया है, उन्हें इसकी सजा भुगतनी पड़ेगी. जवानों की शहादत किसी भी स्थिति में व्यर्थ नहीं जाएगी.

पढ़ें: कानपुर मुठभेड़ : विकास दुबे की मां बोलीं- कर दिया जाए बेटे का एनकाउंटर

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं शहीदों के परिजनों को आश्वस्त करता हूं कि हम उनके साथ हैं, शहीद हुए जवानों के परिवार वालों को शासकीय सेवा में लेने के साथ ही आर्थिक सहायता के रूप में एक करोड़ रुपए की राशि भी उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से दी जाएगी. साथ ही शहीद के परिजनों को असाधारण पेंशन सेवा भी उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से दिए जाने की बात सीएम योगी ने कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details