दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कर्नाटक: येदियुरप्पा सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार, 10 मंत्रियों ने शपथ ली

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा का मौजूदगी में कांग्रेस और जद (एस) छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले और पार्टी के टिकट पर विधानसभा उपचुनाव जीतने वाले दस विधायकों ने कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद की शपथ ले ली है.

By

Published : Feb 6, 2020, 7:35 AM IST

Updated : Feb 29, 2020, 9:00 AM IST

etvbvharat
शपथ समारोह में बी. एस. येदियुरप्पा

बेंगलुरू : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा का मौजूदगी में कांग्रेस और जद (एस) छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले और पार्टी के टिकट पर विधानसभा उपचुनाव जीतने वाले 10 विधायकों ने आज कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद की शपथ ले ली है.

शपथ लेने वाले विधायकों में सिवम हेब्बर, बीसी पाटिल, के गोपालियाह , नारायण गौड़ा, रमेश जरकीहोली, आनंद सिंह , के सुधाकर, सोमाशेखर और बी ए बसवाराजा के नाम शामिल हैं.

मंत्रिमंडल विस्तार

इससे पहले मुख्यमंत्री ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा था कि पार्टी अध्यक्ष और दिल्ली में अन्य नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद 10 विधायकों को आज मंत्री बनाने का निर्णय किया गया. उन्होंने कहा कि गुरुवार को जो शपथ लेंगे वे कांग्रेस और जद (एस) छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले विधायक हैं और दिसम्बर में हुए विधानसभा उपचुनावों में उन्होंने जीत हासिल की थी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस- जद (एस) छोड़कर आने वाले 11 नेताओं में से केवल अथनी के विधायक महेश कुमाथल्ली को कैबिनेट में शामिल नहीं किया जाएगा.

येदियुरप्पा ने रविवार को कहा था कि छह फरवरी को दस और तीन विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे.

Last Updated : Feb 29, 2020, 9:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details