दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

PM मोदी के कहने पर काम कर रहा है चुनाव आयोग : चंद्रबाबू नायडू

नायडू ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया है कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों की मर्जी से आयोग ने किया काम. मतपत्र प्रणाली से चुनाव कराने की मांग भी करी.

By

Published : Apr 13, 2019, 8:13 PM IST

Updated : Apr 13, 2019, 9:19 PM IST

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा. उन्होंने ज्ञापन में राज्य में चुनाव के दौरान भारी संख्या में ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने अपनी साख खो दी है, क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कार्यालय के निर्देशों पर काम कर रहा है.

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू मीडिया से बात करते हुए

नायडू ने मतदान से पहले कई अधिकारियों के तबादलों पर सवाल उठाते हुए चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए.

उन्होंने कहा कि बिना उचित कारण बताये चुनाव आयोग ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी, श्रीकाकुलम के जिला क्लेक्टर, कडपा एवं श्रीकाकुलम के पुलिस अधीक्षकों और डीजी (खुफिया) का तबादला कर दिया जिससे राज्य में अधिकारियों का मनोबल प्रभावित हुआ.

पढ़ें- आयोग ने चुनाव को तमाशा बना दिया है : चंद्रबाबू नायडू

उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा देखने वाले डीजी का तबादला उनकी सुरक्षा के साथ समझौता था. इसके अलावा तेलगू देशम पार्टी के प्रमुख ने आयोग से मतपत्र प्रणाली से चुनाव कराने की मांग की.

उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश में चुनाव के दौरान चुनाव आयोग अपने संवैधानिक कर्तव्य की भावना पर खरा उतरने में विफल रहा.

नायडू ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों की मर्जी और पसंद के अनुसार काम किया क्योंकि विपक्ष के प्रत्याशी ने पुलिस अधिकारी के खिलाफ एक धमकी भरा बयान दिया जिसके तुरंत बाद प्रकासम जिला पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया गया.

Last Updated : Apr 13, 2019, 9:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details