दिल्ली

delhi

सीएम भूपेश बघेल का जुदा अंदाज, मंच पर किया रामचरितमानस का पाठ

By

Published : Nov 30, 2020, 9:21 AM IST

सीएम भूपेश बघेल रविवार को जांजगीर-चांपा जिले के प्रवास पर रहे. इस दौरान उन्होंने शिवरीनारायण मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की. इसके साथ ही मानस महोत्सव में शामिल होकर मंडलीयों के साथ रामचरितमानस का पाठ किया.

CM Bhupesh Baghel
भूपेश बघेल

जांजगीर-चांपा:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को शिवरीनारायण दौरे पर रहे. जहां सीएम भूपेश बघेल मानस महोत्सव में शामिल हुए. इस दौरान प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया समेत बड़ी संख्या में सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता मौजूद रहे. इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने रामायण मानस महोत्सव कार्यक्रम में रामायण पाठ किया.

सीएम बघेल ने शिवरीनारायण मंदिर में की पूजा-अर्चना

भगवान राम ने अपने वनवास का लंबा समय सीता और लक्ष्मण के साथ छत्तीसगढ़ की धरती पर गुजारा था. अब कांग्रेस सरकार ने भगवान राम के वनगमन मार्ग के माध्यम से न केवल प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने का निर्णय लिया है, बल्कि कांग्रेस अब छत्तीसगढ़ को भगवान राम के जीवन से जोड़कर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा की राम भक्ति का भी जवाब देना चाहती है. छत्तीसगढ़ में राम वनगमन मार्ग को दुनिया में पहचान दिलाने के लिए कांग्रेस ने कवायद भी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में शिवरीनारायण में राम कथा का आयोजन किया गया.

पढ़ें: पीएम मोदी वाराणसी में देव दीपावली महोत्सव में होंगे शामिल

शिवरीनारायण में राम कथा का आयोजन किया गया था. जिसमें सीएम अपने मंत्रिमंडल के साथियों के साथ शामिल हुए और रामचरितमानस का पाठ किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details