दिल्ली

delhi

उत्तराखंड: बादल फटने से एक की मौत, दो घायल

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में बादल फटने की घटना सामने आई है. पिथौरागढ़ के मुनस्यारी तहसील के टिमटिया गांव में बादल फटने से भारी तबाही मची है. चमोली में जान माल की फिलहाल सूचना नहीं है.

By

Published : Sep 7, 2019, 10:07 AM IST

Published : Sep 7, 2019, 10:07 AM IST

Updated : Sep 29, 2019, 6:10 PM IST

पिथौरागढ़ और चमोली में फटा बादल, एक की मौत, दो घायल

पिथौरागढ़/चमोली: देवभूमि में पिछले कुछ समय से प्राकृतिक आपदा थमने का नाम नहीं ले रही हैं. राज्य के अनेक हिस्सों में प्राकृतिक आपदा के चलते बड़े पैमाने पर जान-माल का नुकसान हुआ है. राज्य में एक बार कुदरत ने कहर ढहाया है. पिथौरागढ़ और जिले में बादल फटने की घटना सामने आई है.

बता दें, पिथौरागढ़ के मुनस्यारी तहसील के टिमटिया गांव में शनिवार को बादल फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि चमोली में गोविंद घाट के पास बादल फटने से यात्रियों की गाड़ियां मलबे में दब गई. वहीं थराली के गुडंम गांव में दो गोशाला क्षतिग्रस्त और दो लोगों को आई मामूली चोटें आई हैं.

उत्तराखंड में बादल फटने से एक की मौत दो घायल

सुबह करीब ढाई बजे बादल फटने से एक आवासीय मकान मलबे से दब गया. जिसमें स्थानीय निवासी राम सिंह की मौत हो गई है, जबकि दो महिलाएं गंभीर रूप से जख्मी हैं. मलबे में दबी दोनों महिलाओं को स्थानीय लोगों द्वारा निकाल लिया गया है. वहीं प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ेंःगुजरात : अहमदाबाद में तीन मंजिला इमारत गिरी, दो की मौत

जानकारी के अनुसार मुनस्यारी के टिमटिया गांव में बादल फटने से एक आवासीय मकान मलबे से पट गया. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. मृतक की पहचान राम सिंह के रूप में की गई, जबकि 2 महिलाओं को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया. घायलों के नाम धनी देवी पत्नी राम सिंह और चंद्रा देवी हैं.

दूसरी ओर बादल फटने से जहां कई मकान खतरे की जद में आ गए हैं, वहीं थल-मुनस्यारी मोटरमार्ग भी टिमटिया के पास बंद है. प्रशासन ने मार्ग को खोलने के लिए पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए हैं. वहीं प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य तेज कर दिया है.

वहीं चमोली जिले में भी बीती रात बादल फटने की घटना सामने आई है. जिले के गोविंद घाट के पास बादल फटने से यात्रियों की कुछ गाड़ियां मलबे में दब गईं. अभी तक जन हानि की सूचना नहीं है. प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. वहीं बारिश से थराली के गुडंम गांव में दो गोशाला क्षतिग्रस्त हो गईं. इसमें दो लोगों को मामूली चोटें आईं.

Last Updated : Sep 29, 2019, 6:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details