दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

असम : बरसात में जलभराव से निपटने के लिए उचित प्रबंध कार्य जारी

असम में जलभराव को रोकने के लिए कार्य जारी कर दिए गए हैं. यहां नालियों की सफाई और डी-सिल्टिंग की तैयारी शुरू कर दी है. मौसम विभाग ने कहा कि गुवाहाटी और दिसपुर के अलग-अलग स्थानों पर आज हल्की बारिश होने की संभावना है. पढ़ें खबर विस्तार से...

By

Published : Jun 15, 2020, 10:37 AM IST

assam-district-admin-starts-cleaning-de-silting-drains-ahead-of-rainy-season
असम में बरसात

गुवाहाटी : असम के कामरूप महानगर जिला प्रशासन ने बारिश के मौसम में शहर में जलभराव को रोकने के लिए नालियों की सफाई और डी-सिल्टिंग की तैयारी शुरू कर दी है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून देश के कई हिस्से में आगे बढ़ गया है, जिसमें मध्य अरब सागर के शेष हिस्सों और पूर्वोत्तर अरब सागर के कुछ हिस्से शामिल हैं.

दक्षिण-पश्चिम मानसून मध्य अरब सागर के शेष हिस्सों, पूर्वोत्तर अरब सागर, गुजरात, दादरा और नागर हवेली के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है.

भारत के मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा कि महाराष्ट्र (मुंबई सहित), मप्र के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और झारखंड के अधिकांश हिस्सों और बिहार के कुछ हिस्सों में मानसून शुरू हो गया है.

पढे़ं :बिहार : जलजमाव से क्या इस साल भी डूब जाएगा पटना ?

आईएमडी ने कहा कि अगले चार से पांच दिनों के दौरान महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य और पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों में भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है.

मौसम विभाग ने कहा कि गुवाहाटी और दिसपुर के अलग-अलग स्थानों पर आज हल्की बारिश होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details