दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस से झड़प, गोलीबारी में एक की मौत दर्जनों घायल

मुंगेर में पुलिस और पब्लिक के बीच मूर्ति विसर्जन के दौरान झड़प हो गई. इस घटना में एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है. वहीं कई सारे लोग घायल बताए जा रहे हैं.

By

Published : Oct 27, 2020, 9:47 AM IST

Updated : Oct 27, 2020, 10:07 AM IST

प्रतिमा विसर्जन के लिए ले जाते पूजा समिति के लोग
प्रतिमा विसर्जन

पटना : बिहार के मुंगेर कोतवाली थाना क्षेत्र के दीनदयाल चौक के पास प्रतिमा विसर्जन को लेकर पुलिस और पब्लिक आमने-सामने हो गई. हालात इतने बिगड़ते चले गए कि नौबत फायरिंग और पथराव तक पहुंच गई. जिसके बाद लगभग एक दर्जन से अधिक चक्र में फायरिंग हुई. इस घटना में एक की मौत हो गई है. जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हैं. वारदात में कोतवाली थाना प्रभारी समेत 3 जवान भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना देर रात 12 बजे की है.
दरअसल, मुंगेर में प्रथम चरण में ही तीनों विधानसभा सीट जमालपुर, तारापुर और मुंगेर में मतदान होना है. इसको लेकर जिला प्रशासन जल्द से जल्द प्रतिमा विसर्जन करवाना चाह रही थी. जबकि, बड़ी दुर्गा महारानी शादीपुर की प्रतिमा धीरे-धीरे विसर्जन स्थल की ओर बढ़ रही थी.

मुंगेर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान गोलीबारी

दीनदयाल चौक के पास प्रशासन ने पूजा समिति के लोगों से तेजी से प्रतिमा विसर्जन करने की बात कही. इसके बाद लोगों और पुलिस के बीच कहासूनी होने लगी. धीरे-धीरे स्थिति उग्र हो गई. जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

लाठीचार्ज के बाद पुलिस और पब्लिक के बीच पथराव होने लगा. जिसके बाद नौबत गोलीबारी की भी आ गई. लगभग 1 दर्जन से अधिक लोगो पर गोलियां चली. गोलीबारी में कोतवाली थाना क्षेत्र के लोहा पट्टी निवासी 22 वर्षीय अनुराग कुमार की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. जबकि 7 अन्य लोग घायल हैं. सभी घायलों का आनन-फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद एक को भागलपुर रेफर कर दिया गया. जबकि बाकी 6 अन्य का इलाज अस्पताल में ही जारी है. सदर अस्पताल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट डॉ. निरंजन ने बताया कि सभी घायलों को एक्सरे किया जा रहा है.

चुनाव का बहिष्कार करने की बात
घटना के बाद सभी पूजा समिति प्रतिमा को सड़क पर ही छोड़कर अपने-अपने घर चले गए थे. हालांकि, जिला प्रशासन सभी प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए सोझी घाट गंगा किनारे लेकर पहुंची. जिसके बाद संबंधित पूजा समिति के कुछ लोग अपने-अपने प्रतिमा के पास नजर आए. घटना के बाद से इलाके में आक्रोश का माहौल है. लोगों ने 28 अक्टूबर को होने वाले चुनाव का बहिष्कार करने की भी बात कही हैं.

Last Updated : Oct 27, 2020, 10:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details