दिल्ली

delhi

कोलकाता : प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प

By

Published : Aug 19, 2020, 5:39 PM IST

Updated : Aug 19, 2020, 6:32 PM IST

विश्वभारती विश्वविद्यालय में बर्बरता को लेकर भाजपा ने मार्च निकाला इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई.

clash between bjp and police
भाजपा और पुलिस के बीच झड़प

कोलकाता : विश्वभारती विश्वविद्यालय में बर्बरता को लेकर भाजपा समर्थकों ने बुधवार को जोरासांको भाजपा मुख्यालय से मार्च निकाला. इस बीच भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने बीजेपी नेता सौमित्र खान को गिरफ्तार किया है.

भाजपा और पुलिस के बीच झड़प

बता दें पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में स्थित शांतिनिकेतन के विश्वभारती विश्वविद्यालय के अनिश्चित काल के लिए बंद होने की अफवाहें फैलने के बाद छात्रों ने कुलपति आवास के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया. इससे पहले कैंपस स्थित एक मेला ग्राउंड के समीप दीवार निर्माण का कुछ लोगों ने जमकर विरोध किया. ऐसे में हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए और निर्माणाधीन दीवार को तोड़ डाला. इस दौरान लोगों द्वारा निर्माण में इस्तेमाल हो रही सामग्री को भी फेंक दिया गया. लोगों ने कैंपस के पास निर्माण स्थल पर ईंट और सीमेंट को उठाकर फेंक दिया.

घटना को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि विश्वभारती एक केंद्रीय विश्वविद्यालय है. मैं वहां कोई निर्माण नहीं चाहती, जो वहां की प्रकृति की सुंदरता को बिगाड़ दे. मैं कुलपति से निवेदन करती हूं कि वह डीएम और एसपी से परामर्श करें. बंगाल में ऐसी चीजें नहीं होनी चाहिए, जो बंगाल की संस्कृति और विरासत को नष्ट कर दे.

पश्चिम बंगाल राज्य भाजपा ने हास्टिंग्स हाउस कोलकाता में 2021 विधानसभा चुनाव के लिए एक बैठक आयोजित की, जहां भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय उस बैठक में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल भारत का एकमात्र ऐसा राज्य है जहां राजघराना भी सुरक्षित नहीं है. जानकारी के मुताबिक विश्वभारती यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पिछले सप्ताह एक दीवार का निर्माण शुरू करवाया था, जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया. इस दीवार का निर्माण मेला ग्राउंड के नजदीक बनाया जा रहा है, जिसके विरोध में स्थानीय लोगों ने यूनिवर्सिटी कैंपस में प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर तोड़फोड़ किया है.

पढ़ें :विश्वभारती यूनिवर्सिटी तोड़फोड़ : ममता बोलीं, संस्कृति, विरासत नष्ट न करें

Last Updated : Aug 19, 2020, 6:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details