दिल्ली

delhi

सुशांत केस : दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ करेगी ईडी

By

Published : Aug 8, 2020, 10:41 AM IST

Updated : Aug 8, 2020, 3:40 PM IST

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में आज ईडी दिवंगत अभिनेता के दोस्‍त सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ करेगी. सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल हो सकता है. वकील विकास सिंह इस हलफनामा को दायर कर सकते हैं. बता दें कि शुक्रवार को ही बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में रिया के खिलाफ हलफनामा दायर किया था. पढ़ें पूरी खबर...

सुशांत सिंह राजपूत
सुशांत सिंह राजपूत

पटना : सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज दिवंगत अभिनेता के दोस्‍त सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ करेगा. इसके साथ ही जांच के लिए मुंबई गए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी शुक्रवार को वापस लौट आए हैं. बता दें कि उन्हें मुंबई में प्रशासन ने क्वारंटाइन कर दिया था.

सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा सुप्रीम कोर्ट के एफआईआर में जांच से पहले शपथ पत्र दाखिल करते हुए फाइलें पहले ही सीबीआई को ट्रांसफर कर दी गई हैं. जिस पर अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने याचिका दायर कर मुंबई में जांच स्थानांतरित करने की मांग की है.

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में एसपी विनय तिवारी

पटना लौटे एसपी
पटना एयरपोर्ट पर आते ही एसपी विनय तिवारी ने कहा कि हमें नहीं हमारे जांच को क्वारंटीन किया गया था. साथ ही उन्होंने कहा कि कानूनी प्रक्रिया के तहत हम लोग वहां पर जांच कर रहे थे. उस में कहीं भी कोई गलत नहीं था. हमारी टीम 10 दिनों में काफी कुछ जांच कर चुकी थी.

पढ़ें -सुशांत मामला : ईडी ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से आठ घंटे तक की पूछताछ

एसपी ने की बिहार पुलिस टीम की प्रशंसा
वहीं, एक सवाल के जवाब में एसपी ने साफ-साफ कहा कि इसका जवाब हम नहीं दे सकते कि मुंबई पुलिस रिया चक्रवर्ती को बचाना चाहती है या क्या करना चाहती है, लेकिन हम इतना जरूर जानते हैं कि जिस तरह हमें क्वारंटीन किया गया, निश्चित तौर पर जांच को ही क्वारंटीन कर दिया गया. एसपी ने बिहार पुलिस के टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारी जांच सही दिशा में जा रही था और हमारी टीम लगातार जांच के अगले चरण तक पहुंच रही थी.

सिद्धार्थ पठानी आज ईडी के सामने पेश होंगे
इस केस पर आज प्रवर्तन निदेशालय सुशांत सिंह राजपूत के दोस्‍त सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ करेगी. बता दें की इससे पहले ईडी इस केस की मुख्य आरोपी रिया के अलावा सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट रहे संदीप श्रीधर और रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से पूछताछ कर चुका है.

एससी में दाखिल हो सकता है दूसरा हलफनामा
संभव है कि सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल हो सकता है. वकील विकास सिंह इस हलफनामा को दायर कर सकते हैं. बता दें कि शुक्रवार को ही बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में रिया के खिलाफ हलफनामा दायर किया था.

रिया चक्रवर्ती से आठ घंटे तक पूछताछ
बता दें कि शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवर्ती से आठ घंटे तक पूछताछ की. ईडी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के तहत मामले में अभिनेत्री का बयान दर्ज किया गया. एजेंसी ने रिया से वित्तीय मामलों और संपत्तियों में निवेश के बारे में सवाल किए. साथ ही पिछले एक साल में दिवंगत अभिनेता के बैंक खाते से हुए वित्तीय लेनदेन के बारे में भी पूछताछ की.

Last Updated : Aug 8, 2020, 3:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details