दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मध्य प्रदेश : बुजुर्ग को बंधक बनाने वाले अस्पताल को प्रशासन ने किया सील

बुजुर्ग मरीज को बंधक बनाने के मामले में मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के सिटी हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है. बता दें कि अस्पताल ने उपचार के लिए जरुरी रकम नहीं जमा कर पाने पर बुजुर्ग के हाथ और पैर पलंग से बांध दिए गए थे. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jun 8, 2020, 8:58 PM IST

SHAJAPUR city hospital sealed
शाजापुर सिटी हॉस्पिटल

भोपाल : अस्पताल का बिल नहीं चुकाने पाने पर बुजुर्ग मरीज को बंधक बनाने के मामले में मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के सिटी हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है. बुजुर्ग को अस्पताल में बंधक बनाने की खबर ईटीवी भारत पर प्रमुखता से दिखाई गई थी, जिसका बड़ा असर देखने को मिला है.

गौरतलब है कि छह जून को शाजापुर के एक निजी अस्पताल से मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई थी. दरअसल, निजी अस्पताल में भर्ती एक 80 साल के मरीज को इसलिए रस्सी से बांधकर रखा गया था, क्योंकि उसके पास इलाज का बिल चुकाने के लिए पैसे नहीं थे.

प्रशासन ने अस्पताल को किया सील

मरीज और उसकी बेटी पिछले पांच दिन से परेशान थे, लेकिन उनकी गुहार सुनने वाला कोई नहीं था. इस पूरे मामले को सीएमएचओ ने अमानवीय बताया था.

वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मामले में कार्रवाई करने की बात भी कही थी. इसके बाद प्रशासनिक अमला सिटी हॉस्पिटल को सील करने पहुंचा. अस्पताल में भर्ती मरीजों को जिला अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है.

पढ़ें-बिल नहीं चुकाने पर अस्पताल ने बुजुर्ग को बनाया बंधक, 5 दिन रखा भूखा, सीएम ने लिया संज्ञान

बता दें कि पीड़ित बुजुर्ग की बेटी ने आरोप लगाया था कि अस्पताल ने इलाज के लिए जितने रूपए मांगे थे उतने लाकर दे दिए थे. उसके बाद अस्पताल प्रशासन ने दोबारा पैसे मांगे, जिसकी उनके पास व्यवस्था नहीं थी. इन आरोपों को अस्पताल में भर्ती दूसरे मरीजों ने भी सही ठहराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details