दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गुजरात में सात पाकिस्तानी शरणार्थियों को मिले नागरिकता प्रमाणपत्र

पाकिस्तान से गुजरात आए सात शरणार्थियों को भारत की नागरिकता दी गई है. केंद्रीय मंत्री मनसुख लाल मंडाविया ने लोगों को नागरिकता प्रमाणपत्र सौंपे. जानें पूरा विवरण...

By

Published : Dec 21, 2019, 10:46 AM IST

Updated : Dec 21, 2019, 11:54 AM IST

citizenship-certificate pak-refuge etv bharat
डिजाइन इमेज

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री एम एल मंडाविया ने कहा है कि उन्होंने गुजरात के कच्छ में सात पाकिस्तानी शरणार्थियों को नागरिकता प्रमाणपत्र सौंपे हैं.

शुक्रवार को जहाजरानी मंत्री मंडाविया ने गुजरात के मोरबी और कच्छ जिलों में शरण लेने वाले पाकिस्तानी शरणार्थियों से मुलाकात की.

कार्यक्रम की तस्वीर

मंडाविया ने कहा, 'संशोधित नागरिकता अधिनियम पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न का सामना करने वाले अल्पसंख्यकों को भारत में सम्मानजनक जीवन जीने का अवसर प्रदान करेगा.'

सरकार ने संशोधित नागरिकता कानून को संसद द्वारा पारित किये जाने और राष्ट्रपति की मंजूरी प्राप्त होने के बाद 13 दिसंबर को अधिसूचित कर दिया था. इस कानून के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें :जानें, क्या है नागरिकता कानून और इससे जुड़े प्रमुख तथ्य

मंडाविया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली केंद्र सरकार इन अल्पसंख्यकों को राहत देने के लिए सभी प्रयास कर रही है, जिन्होंने धार्मिक प्रताड़ना झेली है.

कार्यक्रम की तस्वीर

मंडाविया के साथ मौजूद एक अधिकारी ने कहा कि इलाके में शरणार्थियों के बीच जश्न का माहौल है. इस संबंध मंडाविया ने ट्वीट कर कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें भी साझा की.

मंडाविया द्वारा किया गया ट्वीट

अधिकारी ने कहा, 'लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर, पटाखे फोड़कर और एक-दूसरे पर रंग डालकर एक दूसरे का अभिवादन किया. इस अधिनियम का स्वागत करते हुए उनके चेहरे पर खुशी और संतोष था.'

(पीटीआई भाषा इनपुट)

Last Updated : Dec 21, 2019, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details