दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मेट्रो यात्रियों की भीड़ को काबू में करने के लिए सीआईएसएफ तैयार

सभी मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा जांच को संपर्क मुक्त बना दिया गया है. सीआईएसएफ ने यात्रियों को स्कैन करने के लिए संशोधित हैंड-हेल्ड और डोरफ्रेम मेटल डिटेक्टर लगाए हैं. यात्रियों के साथ किसी भी संपर्क से बचने के लिए सीआईएसएफ ने मेटल डिटेक्टर के साथ एक लकड़ी की छड़ी लगाई है.

By

Published : Sep 8, 2020, 11:09 PM IST

cisf
सीआईएसएफ

नई दिल्ली : पीली लाइन पर मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने के बाद दिल्ली मेट्रो बुधवार से अपनी नीली और गुलाबी लाइनों पर परिचालन शुरू करेगी. सीआईएसएफ भी यात्रियों की भीड़ से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. सभी मेट्रो लाइनों पर यात्रियों की भीड़ का प्रबंधन करने के लिए कर्मियों को पर्याप्त प्रशिक्षित किया गया है.

ईटीवी भारत को एक सीआईएसएफ अधिकारी ने बताया कि कोरोनो वायरस महामारी के बीच चीजें बदल गईं हैं. इसलिए हमने अपनी योजना भी बदल दी है ताकि यात्रियों की सुरक्षा के लिए काम किया जा सके. सोमवार को 15,000 यात्रियों ने दिल्ली मेट्रो से यात्रा की और अब जब कल से दो और लाइनें खुलने जा रही हैं, हम ज्यादा भीड़ की उम्मीद कर रहे हैं. हम सुनिश्चित करते हैं कि मेट्रो स्टेशनों पर कोविड -19 दिशा-निर्देशों का उल्लंघन नहीं होगा.

सभी मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा जांच को संपर्क मुक्त बना दिया गया है. सीआईएसएफ ने यात्रियों को स्कैन करने के लिए संशोधित हैंड-हेल्ड और डोरफ्रेम मेटल डिटेक्टर तैनात किए हैं. यात्रियों के साथ किसी भी संपर्क से बचने के लिए सीआईएसएफ ने मेटल डिटेक्टर के साथ एक लकड़ी की छड़ी लगाई है. स्कैनर और यात्री के बीच एक सुरक्षित भौतिक दूरी रखी जाएगी.

सोमवार को सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने दिल्ली मेट्रो रेल का दौरा किया. रंजन ने सीआईएसएफ कर्मियों को कोविड -19 प्रकोप के बीच प्रोटोकॉल का पालन करने के बारे में और सुरक्षा प्रक्रियाओं से समझौता किए बिना यात्रियों के साथ न्यूनतम निकटता बनाए रखने की सलाह दी. सीआईएसएफ ने दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की सुरक्षा के लिए लगभग 10,000 पुरुष और महिला कर्मियों की टुकड़ी तैनात की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details