दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

झारखंड के गढ़वा में वज्रपात से 8 बच्चों की मौत, पूरे गांव में कोहराम

झारखंड के गढ़वा जिले में मझिआंव प्रखंड है. यहां वज्रपात से 8 लोगों की मौत होने की सूचना मिली है. सदर एसडीओ प्रदीप कुमार ने इसकी पुष्टि की है. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया.

By

Published : Sep 12, 2019, 6:09 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 9:09 AM IST

वज्रपात के कारण मौत

गढ़वा: झारखंड के मझिआंव प्रखंड अंतर्गत लहरिया टोला में 15 से 21 वर्ष उम्र के 10 बच्चों पर वज्रपात मौत बनकर गिरी. इस घटना में 8 बच्चों की मौत हो गई, जबकि दो की हालत नाजुक बनी हुई है.

पेड़ के नीचे बैठे थेसभी बच्चे
बता दें कि लहरिया टोला में पेड़ के नीचे खेल रहे थे. इसी दौरान बारिश शुरू हो गई और तेज आवाज के साथ आसमानी बिजली गिरी. जिसमें 6 बच्चों की मौत मौके पर ही हो गई. वहीं चार बच्चों को सदर अस्पताल ले जाया गया. जिसमें 2 की मौत इलाज के दौरान हो गई.

वज्रपात की घटना पर ईटीवी भारत की रिपोर्ट

गांव में मातम
बाकी दो बच्चों रोशन पटवा और राजू पटवा का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है. इस बड़ी दुर्घटना के बाद टोला में मातमी सन्नाटा छाया हुआ है. एसडीओ प्रदीप कुमार सहित कई पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचकर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें-लोहरदगा में मॉब लिंचिंग! बच्चों के सामने दंपति को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

पीड़ित परिवार को मुआवजा
गढ़वा एसडीओ प्रदीप कुमार ने कहा कि बच्चे पेड़ के नीचे खेल रहे थे. इसी बीच वज्रपात की चपेट में आ गए और आठ की मौत हो गई. इस घटना के बाद प्रशासन भी हैरान है. पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया गया है.

Last Updated : Sep 30, 2019, 9:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details