दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिहार में 53 बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने दिया सहयोग का भरोसा

बिहार में मस्तिष्क ज्वर (चमकी बुखार) सहित अन्य अज्ञात बीमारी से अब तक 53 बच्चों की मौत हो गई है जबकि करीब 203 बच्चे इस बीमारी की चपेट में हैं. इस मामले पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के साथ बैठक कर हर संभव मदद का एलान किया है.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (फाइल फोटो)

By

Published : Jun 14, 2019, 1:27 PM IST

मुजफ्फरपुर / नई दिल्ली: बिहार में मस्तिष्क ज्वर (चमकी बुखार) सहित अन्य अज्ञात बीमारी से अब तक 53 बच्चों की मौत हो गई है जबकि करीब 203 बच्चे इस बीमारी की चपेट में हैं.

मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन डॉ. शैलेश प्रसाद ने बताया कि बीमार बच्चों में से अधिकांश हाइपोग्लाइसीमिया (रक्त में चीनी की कमी) से ग्रसित हैं.उन्होंने बताया कि अभी तक इस बीमारी से 53 बच्चों की मौत हो गई है जबकि करीब 203 बच्चे बीमार हैं

मुजफ्फरपुर स्थित श्रीकृष्ण मेडिकल कालेज के अधीक्षक डॉ. सुनिल शाही ने बताया कि नियोनेटोलॉजिस्ट डॉ. अरूण सिंह के नेतृत्व में दिल्ली से डॉक्टरों की एक टीम हालात का जायजा लेने आई, जिसमें पटना एम्स के डॉ. लोकेश तथा आरएमआरआई के विशेषज्ञ सहित अन्य चिकित्सक शामिल थे.उन्होंने बताया कि हालात का जायजा लेने के बाद यह टीम वापस पटना लौट गई है.

डॉ हर्षवर्धन का बयान

पढ़ें-हड़ताली डॉक्टरों ने नहीं मानी ममता की बात, मांग पूरी होने तक जारी रखेंगे प्रदर्शन

इस मामले पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि केंद्र के डॉक्टरों की एक टीम ने अस्पतालों का दौरा किया और वहां सरकार को सलाह दे रही है. उन्होंने काह कि मैंने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के साथ दो बैठकें की हैं और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details